त्रिपुरा: बीएसएफ के जवानों ने 36 लाख रुपये का सोना जब्त किया, एक गिरफ्तार |

त्रिपुरा: बीएसएफ के जवानों ने 36 लाख रुपये का सोना जब्त किया, एक गिरफ्तार

त्रिपुरा: बीएसएफ के जवानों ने 36 लाख रुपये का सोना जब्त किया, एक गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 11:33 AM IST, Published Date : May 19, 2024/11:33 am IST

अगरतला, 19 मई (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिमी त्रिपुरा के निश्चिंतपुर इलाके में सोने की तस्करी के प्रयास को नाकाम करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

बीएसएफ के जवानों ने विशेष सूचना के आधार पर शनिवार को निश्चिंतपुर सीमा चौकी के अंतर्गत आने वाले विभिन्न स्थानों पर जाल बिछाया और सीमा के पास दो संदिग्ध व्यक्तियों को भारतीय सीमा में घुसते देखा।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”वे बांग्लादेश से भारत की सीमा में घुस रहे थे। वे सीमा बाड़ को लांघते हुए पास के वन क्षेत्र में आ गए, लेकिन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उनमें से एक संदिग्ध तस्कर को पकड़ लिया जबकि दूसरा घने वन का फायदा उठाकर फरार हो गया।”

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान प्रशांत राय के पास से 36.6 लाख रुपये मूल्य की सोने की चार छड़ जब्त की गईं। संदिग्ध राय अमतली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले किश्मतकुरी का निवासी है।

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने स्वीकार किया कि वह सोने की तस्करी करता था। साथ ही उसने यह भी खुलासा किया कि उसे बांग्लादेश के ब्राह्मणबारिया में रहने वाले इकबाल नाम के व्यक्ति ने सोने की ये छड़ें दी थीं।

भाषा प्रीति सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers