Tripura Rathyatra Accident

यहाँ बड़ा हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, हाईटेंशन बिजली की तार के चपेट में आया रथ, दो दर्जन झुलसे

Edited By :   Modified Date:  June 29, 2023 / 12:06 AM IST, Published Date : June 29, 2023/12:06 am IST

त्रिपुरा: उत्तर पूर्वी राज्य त्रिपुरा से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. यहाँ के उनाकोटि जिले में बुधवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक हाईटेंशन तार की चपेट में आने के बाद एक रथ में आग लग गई। (Tripura Rathyatra Accident) वहीं करंट की चपेट में आकर छह व्यक्तियों की मौत हो गई जबक‍ि 15 अन्य झुलस गए। पुलिस ने बताया कि भगवान जगन्नाथ के रथ के हाईटेंशन लाइन के छू जाने से इतना बड़ा हादसा हो गया।

TS Singh Deo Deputy CM Chhattisgarh: ‘कांग्रेस ने अपने अंतरकलह को मिटाने का प्रयास किया है, एकला चलो की नीति पर चल रहे थे’.. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल

पुलिस ने बताया कि यह घटना भगवान जगन्नाथ के ‘उल्टा रथ यात्रा’ उत्सव के दौरान कुमारघाट इलाके में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। इस त्योहार के दौरान, भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के एक सप्ताह बाद अपने मुख्य मंदिर लौट आते हैं।

वही राज्य के मुख्यमंत्री ने इस पूरे हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम माणिक साहा ने कहा है त्रिपुरा के इतिहास में आज तक ऐसी घटना नहीं हुई। (Tripura Rathyatra Accident ) जो गंभीर रूप से घायल हैं उन्हें जी.बी. अस्पताल रेफर किया गया है। कुल 7 लोगों की मृत्यु हुई है और 16 लोग घायल हैं।