ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन पर फिर निकाला गुस्सा, वायरस को बताया 'कुंग फ्लू' | Trump revives China over Corona, tells virus 'Kung Flu'

ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन पर फिर निकाला गुस्सा, वायरस को बताया ‘कुंग फ्लू’

ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन पर फिर निकाला गुस्सा, वायरस को बताया 'कुंग फ्लू'

: , March 11, 2021 / 02:38 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार कोरोना के जनक चीन पर हमलावर है और उसे ही इसे कसूरवार ठहराते रहे हैं। इस बीमारी की चपेट में आकर दुनिया में 450,000 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना को चीन से जोड़ते हुए इसे ‘कुंग फ्लू’ का नाम दिया है।

पढ़ें- कोरोना इलाज की नई दरें, आइसोलेशन बेड, ICU वेंटिलेटर के बिना और साथ.. 8000-100…

दुनिया भर को पता है कि सबसे पहले कोरोना वुहान के मार्केट से निकलकर सामने आया था। इसके बाद ये सारे देश में फैला है। लेकिन चीन न सिर्फ इस बीमारी को छुपाया बल्कि अभी भी वो इसे अपनी देश की देन नहीं बताता।  

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 15,413 ने कोरोना पॉजिटिव मिले, 306 ने तोड़…

राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करत हुए बयान दिया कि कि कोविड-19 एक ऐसी बीमारी है, जिसे इतिहास में सबसे ज्यादा नामों से पुकारा जाता है। उन्होंने कहा, मैं इसे कुंग फ्लू का नाम दे सकता हूं। मैं इसे 19 अलग-अलग नामों से पुकार सकता हूं।

पढ़ें- LAC पर कमांडरों को खुली छूट, एयरफोर्स चीफ का बयान- किसी भी वक्त माक

कई लोग इसे वायरस बोलते हैं जो कि यह है। कई लोग फ्लू बोलते हैं। दोनों में कोई अंतर नहीं है। बता दें, कुंग फू चीन का मार्शल आर्ट है जिसमें लोग हाथ और पैरों से लड़ते हैं। इसलिए ट्रंप ने चीन पर तंज कसते हुए इसे कुंग फ्लू वायरस बताया है। 

 

 

#HarGharTiranga