Twitter closes three offices in India Twitter offices in India locked

भारत में Twitter के दफ्तरों पर लटका ताला, CEO मस्क का 4 हजार कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2023 / 12:56 PM IST, Published Date : February 17, 2023/12:56 pm IST

Twitter closes three offices in India: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने बड़ा फैसला लेते हुए देश में संचालित तीन से चार दफ्तरों का फैसला किया हैं। उन्होंने 38 सौ कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम यानी घर से ही काम करने के निर्देश दिए हैं। मस्क के इस इलाके बाद ट्विटर के हजारो कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ हैं। उनके सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया हैं।

Karnataka Budget 2023 : मुख्यमंत्री ने दी किसानों को बड़ी सौगात! सब्सिडी, ऋण सुविधा बढ़ाने का किया ऐलान

Twitter closes three offices in India: दरअसल एलन मस्क ट्विटर के खर्चों को कम करने के लिए लगातार बदलाव कर रहे है। कंपनी ने इसी के तहत भारत स्थित ट्विटर के तीन में से दो दफ्तर को बंद करने का फैसला किया है। जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तब से लगातार बदलाव हो रहे हैं। इन्हीं बदलावों के बीच अब ट्विटर ने अपने दिल्ली और मुंबई दफ्तर को बंद करने का फैसला कर दिया है।

एग्जाम देते समय हुआ बच्चा, फिर भी नहीं मानी साहसी मां, डिलीवरी के बाद अधूरा पेपर पूरा करने पहुंची सेंट

Twitter closes three offices in India: पिछले साल ट्विटर ने भारत में अपने 90 फीसदी यानी करीब 200 कर्मचारियों को निकाल दिया था। अब कंपनी ने दिल्ली और मुंबई ऑफिस को बंद करके कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि भारत में ट्विटर केतीन ऑफिस दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू में हैं। यानी अब भारत में ट्विटर का सिर्फ एक ही ऑफिस रह गया है। ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ट्विटर की फाइनेंशियल स्थिति को सुधारने में जुटे है। साल 2023 के अंत तक वो ट्विटर को वित्तीय रूप से स्थिर बनाने पर फोकस कर रहे हैं। इसी के तहत उन्होंने ना केवल बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी की है, बल्कि ट्विटर के ऑफिस सर्विसेज में भी कटौती की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें