30 सितंबर को ट्वीटर के टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग | Twitter's top trending hashtag on September 30

30 सितंबर को ट्वीटर के टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग

30 सितंबर को ट्वीटर के टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 30, 2017/9:38 am IST

दशहरा पर जाने पूजन का शुभ मुहूर्त 

30 सितंबर यानी विजयादशमी का दिन और जाहिर है, जब बात इस दिन सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड करने वाले हैशटैग की बात हो तो सबसे ऊपर इसे ही होना है। आज सुबह से ट्वीटर पर हैशटैग #HappyDussehra नंबर वन ट्रेंड करता रहा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री @narendramodi ने तो दशहरा की शुभकामनाओं पर इस हैशटैग का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु @sureshpprabu, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी @OfficeOfRG, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी @vijayrupanibjp, बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी @ManojTiwaiMP, कांग्रेस प्रवक्ता @JhaSanjay, कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह @SinghRPN, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह @capt_amrinder, फिल्म अभिनेता @akshaykumar , फिल्म अभिनेता अनिल कपूर @AnilKapoor, अभिनेत्री भूमि पेढणेकर @psbhumi, तमन्ना भाटिया @tamannaahspeaks, सामाजिक कार्यकर्ता @Shehla_Rashid समेत बड़ी संख्या में ट्वीटर यूजर्स ने इस हैशटैग पर दशहरा की बधाई देकर इसे टॉप ट्रेंड कराने में भूमिका निभाई। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया @JM_Scindia ने दशहरा की बधाई का वीडियो पोस्ट ट्वीट किया है। 

‘मानवता के लिए हम अपनी मानवता नहीं भूल सकते’

इसी के साथ #RSSVijayaDashami हैशटैग भी ट्वीटर पर टॉप ट्रेंड करता रहा। इस हैशटैग पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को उसके 92वें स्थापना दिवस पर बधाई भी दी है। विजयादशमी के दिन संघ की शस्त्र पूजा की तस्वीरें और बधाई के ट्वीट्स और रिट्वीट्स बड़ी संख्या में किए गए हैं। सुबह में संचलन से शुरू करके संघ के कार्यक्रमों को लेकर खुद @RSSorg ऑफिशियल हैंडल से लगातार ट्वीट किए जाते रहे। भाजपा के नेताओं और संघ सदस्यों के अलावा भी इस हैशटैग पर हुए ट्वीट्स इसे टॉप ट्रेंड कराते रहे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री @ChouhanShivraj ने इस हैशटैग पर ट्वीट में लिखा है कि भारत के नवनिर्माण के लिए समर्पित युवाओं को संस्कारित करते रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। केंद्रीय मंत्री @dpradhanbjp ने ट्वीट किया-मानव सेवा को समर्पित देश के सबसे बड़े संगठन के स्थापना दिवस एवं #RSSVijayaDashami के अवसर पर सबको हार्दिक शुभकामनाएँ ।

मशहूर एक्टर और लेखक टॉम ऑल्टर का निधन

भारत में तीसरी पीढ़ी के अमेरिकी और पूरी तरह भारतीय संस्कृति में रच-बस गए अभिनेता, लेखक और खेलप्रेमी टॉम ऑल्टर के निधन और उन्हें श्रद्धांजलि देने वालो ट्वीटर यूजर्स की बड़ी संख्या ने हैशटैग #TomAlter को टॉप ट्रेंडिंग बना दिया। टॉम ऑल्टर का 67 साल की उम्र में निधन हो गया. वे लंबे समय से स्किन कैंसर से कैंसर से पीड़ित थे, जिन्होंने शुक्रवार रात अंतिम सांस ली. 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके टॉम ने कई टीवी शो में भी काम किया. अभिनय के साथ लेखन भी करते रहे। टॉम आल्टर को भारत के प्रतिष्ठित नागरिक सम्मान पद्मश्री सम्मान से भी अलंकृत किया गया था. टॉम ऑल्टर खेल पत्रकार भी थे और खेलों को लेकर उनकी दिलचस्पी जगजाहिर थी। मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले @bhogleharsha ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि #TomAlter के निधन से दुनिया ने एक उम्दा इंसान खो दिया। क्रिकेटर @mohammadkaif,  वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा @RajatSharmaLive, छत्तीसगढ़ के सीएम @drramansingh , राजस्थान की सीएम @VasundharaBJP राजस्थान के पूर्व सीएम @ashokgehlot51 ,  फिल्म अभिनेता अनिल कपूर @AnilKapoor समेत बॉलीवुड कलाकारों, न्यूज़ चैनल्स और न्यूज डेलीज़ ने अपने हैंडल्स ने इस हैशटैग पर ट्वीट किए, जिनपर बड़ी संख्या में रि-ट्वीट से ये टॉप ट्रेंड करता रहा।

“Banwarilal Purohit” भी आज कुछ घंटों के लिए टॉप ट्रेंडिंग में शामिल हैशटैग रहा। राष्ट्रपति कार्यालय ने नए राज्यपालों की नियुक्ति की है. केंद्रशासित प्रदेश अंडमान निकोबार में भी नए उपराज्यपाल को नियुक्त किया गया है. प्रोफेसर जगदीश मुखी असम, सत्यपाल मलिक बिहार, बनवारी लाल पुरोहित तमिलनाडु के राज्यपाल बनाए गए हैं। एडमिरल (सेवानिवृत्त) देवेंद्र कुमार जोशी को अंडमान निकोबार का उपराज्यपाल नियुक्त किया है जो प्रोफेसर मुखी का स्थान लेंगे. इन्हीं में बनवारी लाल पुरोहित हैशटैग ट्रेंडिंग में शुमार हो गया। इस हैशटैग पर पहले तो ख़बर और फिर बधाई संदेश दिए गए।

 

परमेंद्र मोहन वेब डेस्क, IBC24