दो विधायकों को धमकी देने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार |

दो विधायकों को धमकी देने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

दो विधायकों को धमकी देने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 3, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : June 3, 2023/10:19 pm IST

जयपुर, तीन जून (भाषा) राजस्‍थान पुलिस ने लाडनूं और रतनगढ़ के विधायकों को इंटरनेट कॉलिंग के जरिए कथित रूप से जान से मारने की धमकी देकर दो करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इनमें से एक आरोपी शुक्रवार को ही कुवैत से लौटा है।

नागौर के पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि तीन अप्रैल की रात लाडनूं विधायक मुकेश भाकर और 12 अप्रैल को रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि को धमकी भरा कॉल कर दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई थी।

अधिकारी ने एक बयान में बताया कि पुलिस दलों द्वारा जुटाए गए तकनीकी साक्ष्य व साइबर दलों ने समीक्षा में पाया क‍ि विधायक को विदेश से इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से फोन कर धमकी दी गई थी।

उन्होंने बताया, “इसके बाद अज्ञात कॉलर को चिन्हित किया गया। शुक्रवार को पुलिस टीम ने कुवैत से भारत लौटे आरोपी पवन गोदारा को दिल्ली हवाई अड्डे से पकड़ लिया। पवन से पूछताछ के बाद सलाहकार और मास्टरमाइंड संजय चौधरी को पकड़ लिया गया।”

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पवन गोदारा गैंगस्टर राजू ठेहट का फेसबुक फॉलोवर है।

इसके मुताबिक, राजू ठेहट की हत्या के बाद मामले को दोबारा मीडिया की सुर्खियों में लाने और विदेश में बैठे रोहित गोदारा की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न जांच एजेंसियों पर दबाव बनाने के वास्ते ठेहट के साथी संजय चौधरी ने कुवैत गए पवन से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए लाडनूं और रतनगढ़ के विधायकों को धमकी दिलाई थी।

भाषा पृथ्‍वी नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)