उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दो दिहाड़ी मजदूरों की गोली मार कर हत्या: पुलिस |

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दो दिहाड़ी मजदूरों की गोली मार कर हत्या: पुलिस

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दो दिहाड़ी मजदूरों की गोली मार कर हत्या: पुलिस

:   Modified Date:  July 11, 2023 / 12:26 PM IST, Published Date : July 11, 2023/12:26 pm IST

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (भाषा) उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में सोमवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने दो दिहाड़ी मजदूरों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रदीप और बबलू के रूप में की गयी है। दोनों की आयु 40 साल बतायी जा रही है।

पुलिस ने बताया कि घटना के बारे में सोमवार देर रात सवा दो बजे सूचना मिली।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्वी) जॉय तिर्की ने बताया कि वेलकम में पीली मिट्टी के मुख्य 65 फुटा रोड पर एक व्यक्ति का शव मिला और उसके पेट तथा पेट के निचले हिस्से में गोली मारे जाने के दो निशान मिले हैं। उसकी पहचान दिहाड़ी मजदूर प्रदीप के रूप में की गयी है। शव के पास से नौ एमएम के दो खाली खोखे मिले हैं।

डीसीपी ने बताया कि इसके तुरंत बाद सुभाष पार्क में एक गली से बबलू का शव मिला। उसके सीने तथा पेट के निचले हिस्से में गोली मारे जाने के दो निशान मिले हैं।

पुलिस ने बताया कि भजनपुरा पुलिस थाने में बबलू को ‘खराब चाल-चलन’ का व्यक्ति घोषित किया हुआ था और उस पर झपटमारी तथा चोरी के 13 मुकदमे दर्ज थे। वह दिहाड़ी मजदूर के रूप में भी काम करता था। उसके शव के पास भी नौ एम एम के दो खाली खोखे बरामद हुए हैं।

डीसीपी ने कहा, ‘‘दोनों शव करीब 300 मीटर की दूरी पर पाए गए हैं। ऐसा पता चला है कि प्रदीप और बबलू एक-दूसरे को जानते थे तथा घटना के वक्त संभवत: साथ ही थे। ऐसा लगता है कि पहले गली में बबलू को गोली मारी गयी और उसके बाद प्रदीप को मुख्य सड़क पर गोली मारी गयी।’’

पुलिस ने बताया कि दोनों को गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही उनकी मौत हो गयी थी।

पुलिस ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच के लिए कई दलों का गठन किया गया है।

भाषा गोला ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)