जम्मू में भूमि के दाखिल खारिज में धोखाधड़ी के आरोप में दो राजस्व अधिकारी आरोपित |

जम्मू में भूमि के दाखिल खारिज में धोखाधड़ी के आरोप में दो राजस्व अधिकारी आरोपित

जम्मू में भूमि के दाखिल खारिज में धोखाधड़ी के आरोप में दो राजस्व अधिकारी आरोपित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 5, 2021/6:15 pm IST

जम्मू, पांच दिसंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने सरकारी अधिकारियों सहित छह लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और यहां दो एकड़ से अधिक जमीन के मालिकाना हक में बदलाव करने में शामिल होने के लिए आरोप पत्र दायर किया है।

जम्मू अपराध शाखा के एक प्रवक्ता ने कहा कि दो राजस्व अधिकारियों और एक परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र न्यायिक निर्धारण के लिए भ्रष्टाचार रोधी अदालत के विशेष न्यायाधीश के समक्ष शनिवार को दायर किया गया।

उन्होंने कहा कि टिक्कू तेहरा में भूमि के दाखिल खारिज में बदलाव भूमि कानून के उल्लंघन में और 1947 के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीरी शरणार्थी के बेटे, शिकायतकर्ता गुरदीप सिंह के हित के खिलाफ किया गया था।

सिंह ने 2016 में अपनी शिकायत में दावा किया कि सरकारी भूमि उनके पिता जगत सिंह के पक्ष में आवंटित की गई थी, जो अपने जीवनकाल के दौरान, इसकी निरंतर खेती करते रहे और जमीन उनके कब्जे में रही।

शिकायतकर्ता ने कहा कि पिता की मृत्यु के बाद, वह और उसका भाई खुद खेती कर रहे थे और स्वामित्व का कोई अधिकार आवंटियों में से किसी भी व्यक्ति के पक्ष में निहित नहीं किया जा सकता है, जिनमें छाजू राम उर्फ छोटू राम और उनके तीन बेटे शेरू, हरि और अलोरा के पारस शामिल हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक सत्यापन के दौरान आरोपों को प्रथम दृष्टया प्रमाणित किया गया, जिसके बाद तत्काल औपचारिक आपराधिक मामला दर्ज किया गया और कार्रवाई की गई।

भाषा

नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers