Union Minister Naqvi casts his vote by standing in line, Goa CM worships with wife, CM Dhami casts his vote

लाइन में लगकर केंद्रीय मंत्री नकवी ने डाला वोट, गोवा के CM ने पत्नी के साथ की पूजा, CM धामी ने डाला वोट

today Assembly election voting : लाइन में लगकर केंद्रीय मंत्री नकवी ने डाला वोट, गोवा के CM ने पत्नी के साथ की पूजा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 14, 2022/9:20 am IST

नई दिल्ली। today Assembly election voting :  यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और रुहेलखंड के 9 जिलों की 55 सीटों के लिए मतदान जारी है। इधर गोवा में 40 और उत्तराखंउ में 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल कल बुंदेलखंड के कई विधानसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार, आज झांसी में करेंगे विश्राम

कतार में खड़े होकर केंद्रीय मंत्री ने डाला वोट
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दूसरे चरण के लिए रामपुर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। इससे पहले मंत्री कतार में खड़े रहे। वहीं अपनी बारी आने पर मतदान किया। केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा, ‘मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि सभी पूरे जज़्बे के साथ अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।’

यह भी पढ़ें:  109 साल बाद किया गया शहीद लागुड़ नगेसिया की अस्थियों का अंतिम संस्कार, जानिए कौन थे ये शख्स

उत्तराखंड के सीएम ने पुष्कर सिंह धामी ने डाला वोट
today Assembly election voting :   उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और खटीमा से भाजपा उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

वोटिंग से पहले सीएम ने की पूजा
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और उनकी पत्नी सुलक्षणा सावंत ने वोटिंग से पहले श्री रुद्रेश्वर देवस्थान, हरवलम में पूजा-अर्चना की। इसके बाद वोटिंग के लिए मतदान केंद्र रवाना हुए।

पीएम मोदी ने की वोटिंग की अपील

यूपी, गोवा और उत्तराखंड के चुनाव पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम।

यह भी पढ़ें:  बरगी नहर परियोजना हादसा! 24 घंटे रेस्क्यू कर 7 लोगों को निकाला सुरक्षित, अभी भी फंसे हुए हैं दो मजदूर

यूपी में आज दूसरे चरण का मतदान
बात दें कि यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। 55 सीटों में से बीजेपी ने 2017 में 38 सीटें जीती थीं जबकि सपा को 15 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं। सपा और कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था सपा की जीती हुई 15 सीटों में 10 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार विजयी हुए थे।

यूपी के नौ जिलों- सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली तथा शाहजहांपुर की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है।

उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर हो रही वोटिंग

उत्तराखंड विधानसभा की सभी 70 सीटों पर आज मतदान जारी है। सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा। प्रदेश के 82 लाख से ज्यादा मतदाता कुल 632 प्रत्याशियों का किस्मत आज वोटर लिखेंगे।

गोवा में भी आज सभी 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई। 40 सीटों में 301 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज मतदाता करेंगे। बात दें कि आम आदमी पार्टी (AAP), तृणमूल कांग्रेस (TMC) और अन्य छोटे दल चुनाव रण में खड़े हुए हैं।