UPI Transaction Per Day Limit

Google Pay, Phone Pay और Paytm की डेली ट्रांजेक्शन लिमिट हुई तय, अब एक दिन में यूजर्स इतने रुपये कर सकेंगे ट्रांसफर

Google Pay, Phone Pay and Paytm fixed the daily transaction limit :एक दिन में 20 ट्रांजैक्शन ही किए जा सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 05:54 PM IST, Published Date : December 9, 2022/5:50 pm IST

UPI Transaction Limit 2022 ; यूपीआई पेमेंट इन दिनों आम लोगों के जीवन का एहम हिस्सा बन गया है। यूपीआई पेमेंट के जरिये जीवन कितनी सरल हो जाती है यह हम सभी जानते है, न कैश रखने का झंझट न ही पैसे संभालने का। लेकिन अब upi पेमेंट पर एक बड़ा अपडेट आया है। जिसके चलते यूपीआई यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है। हाल ही में नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने एक नई गाइडलाइंस जारी की है। जिसके अनुसार अब यूपीआई यूजर्स हर दिन सिर्फ 1 लाख रुपये का लेनदेन कर सकेंगे। हालांकि कुछ छोटे बैंक ने इसकी लिमिट 25,000 रुपये तक की तय की है।

यह भी पढ़े : अस्पताल की लापरवाही उजागर। नसबंदी के बाद महिलाओं को नहीं मिला बेड। भर्ती के बाद महिलाओं को ट्रक में भेजा गया घर

Paytm की इतनी है ट्रांजैक्शन लिमिट

UPI Transaction Limit 2022 ; यूपीआई पेमेंट के लिए लोगों के बीच पेटीएम ऐप काफी पॉपुलर है. इस ऐप पर यूपीआई पेमेंट की डेली मैक्सिमम लिमिट (UPI Daily Transfer Limit) 1 लाख रुपये है. वहीं कंपनी Paytm Payments Bank जैसी सर्विस भी देती है. इस पर भी यूपीआई से पेमेंट करने की सुविधा देती है.

यह भी पढ़े : अंजली अरोरा ​​का ये न्यू वीडियो मचा रहा तहलका, अब ब्यॉयफ्रेंड के साथ खुलेआम ऐसा करते आयी नजर

एक दिन में 20 ट्रांजैक्शन ही सकेंगे यूजर्स

UPI Transaction  Limit 2022; Paytm UPI ने यूजर्स के लिए 1 लाख रुपये तक की लिमिट निर्धारित की गई है. इसके साथ ही पेटीएम ने घंटे की सीमा को भी ट्रांसफर कर दिया है. पेटीएम ने बताया है कि अब आप हर घंटे सिर्फ 20,000 रुपये का लेनदेन कर सकते हैं. इसके अलावा एक घंटे में 5 और एक दिन में 20 ट्रांजैक्शन ही किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े : सरकार का बड़ा फैसला, किसान फसल बीमा की तारीख हुई घोषित, यहां देखें आवेदन की प्रक्रिया और अंतिम तिथि

PhonePe की कितनी है लिमिट?

UPI Transaction Limit 2022 ; PhonePe ने 1,00,000 रुपये की दैनिक UPI लेनदेन सीमा निर्धारित की है. साथ ही, एक व्यक्ति बैंक के दिशानिर्देशों के आधार पर PhonePe UPI के माध्यम से प्रति दिन अधिकतम 10 या 20 लेनदेन कर सकता है।

यह भी पढ़े : गाय बांधने को लेकर ग्वालियर में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष। एक पक्ष का हथियार लहराते वीडियो हुआ वायरल

Google Pay से कर सकते हैं सिर्फ 10 ट्रांजेक्शन

UPI Transaction Limit 2022 ; Google Pay या GPay ने सभी UPI ऐप्स और बैंक खातों में कुल 10 लेन-देन की सीमा तय की है. यूजर्स एक दिन में सिर्फ 10 ट्रांजैक्शन ही कर पाएंगे. इससे आप प्रतिदिन एक लाख रुपये तक का लेनदेन कर सकेंगे।