उत्तर प्रदेश एटीएस ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का किया भंडाफोड़, दो व्यक्ति गिरफ्तार | Uttar Pradesh ATS busts illegal telephone exchange, arrests two persons

उत्तर प्रदेश एटीएस ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का किया भंडाफोड़, दो व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एटीएस ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का किया भंडाफोड़, दो व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 18, 2021/1:45 pm IST

नोएडा, 18 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने नोएडा के सेक्टर 153 स्थित एक मॉल में चल रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता, नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक अतुल यादव ने बताया कि कुछ दिनों से एटीएस को सूचना प्राप्त हो रही थी कि नोएडा में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित किया जा रहा है जिसके माध्यम से अंतरराष्ट्रीय इंटरनेट कॉल को वॉइस कॉल में परिवर्तित करके भारतीय अर्थव्यवस्था को क्षति पहुंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एटीएस ने जांच शुरू की और सेक्टर 153 में अर्बटेक एनपीएक्स मॉल में छठी मंजिल पर चल रहे ‘ऑल सलूशन सर्विस’ नामक टेलीफोन एक्सचेंज का संचालन करने वाले अभय मिश्रा उर्फ आदित्य पुत्र संत प्रकाश मिश्रा मूलनिवासी सदर बाजार, जनपद हरदोई तथा शम्स ताहिर खान उर्फ तुषार पुत्र वाहिद अली खान निवासी झुनझुनू, राजस्थान को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ थाना नॉलेज पार्क में मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि इस टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से किन किन लोगों की बात कराई गई है, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि इन अपराधियों ने कहीं देशद्रोही ताकतों की तो इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से बातचीत नहीं कराई।

उन्होंने बताया कि इनके पास से एक लैपटॉप, तीन राउटर, एक डी-लिंक स्विच, विभिन्न एडॉप्टर, पावर केबल, इथरनेट पोर्ट, टर्मिनेशन बॉक्स, ऑप्टिकल फाइबर केबल, चार मोबाइल फोन, 4 सिम कार्ड आदि बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अवैध इंटरनेट कॉलिंग के धंधे में ये लोग कब से संलिप्त हैं। उन्होंने बताया कि साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इनके कौन-कौन साथी हैं, इन्होंने अवैध इंटरनेट कॉलिंग करना कहां से सीखा, इस अवैध कारोबार से इन्होंने कितना धन अर्जित किया और ये लोग इस तरह के और कितने एक्सचेंज चला रहे हैं।

भाषा सं अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)