Uttarakhand Transport Minister's statement on Chardham Yatra

सरकार का चार धाम की तैयारियों पर विशेष जोर, जरूरत पड़ने पर अन्य राज्यों से ली जाएंगी बसें, परिवहन मंत्री ने दिया बयान

Uttarakhand Transport Minister's statement on Chardham Yatra: बसों की कमी पड़ी तो अतिरिक्त बसों की व्यवस्था अन्य राज्यों से की जाएंगी।

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 07:08 AM IST, Published Date : April 4, 2023/7:08 am IST

Uttarakhand Transport Minister’s statement on Chardham Yatra : ऋषिकेश। उत्तराखंड के परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने सोमवार को कहा कि आगामी चारधाम यात्रा में अगर बसों की कमी पड़ी तो अतिरिक्त बसों की व्यवस्था अन्य राज्यों से की जाएंगी। यहां परिवहन कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रामदास ने कहा कि पिछले वर्ष रिकार्ड संख्या में श्रद्धालु आए थे और इस वर्ष यात्रा पिछले वर्ष से भी अधिक होने की संभावना है जिसके लिए समस्त व्यवस्थायें 20 अप्रैल तक कर ली जाएंगी।

read more : आज CM की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर 

 

Uttarakhand Transport Minister’s statement on Chardham Yatra : उन्होंने कहा कि अगर इस बार चारधाम यात्रा में बसों की कमी पड़ी तो 350 बसों की व्यवस्था अतिरिक्त रूप से अन्य राज्यों से की जाएंगी। उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया के पर्व पर 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने के साथ ही इस साल की चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। पिछले साल करीब 46 लाख श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर आए थे। मंत्री ने कहा कि इस बार पहली बार चारधाम यात्रा मार्ग पर चलने वाले यात्री वाहनों को बार कोड युक्त ग्रीन कार्ड दिया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें