Tripura to get its first dental college by next academic session

दिग्गज नेता ने किया ऐलान ! जल्द मिलेगा राज्य को अपना पहला डेंटल कॉलेज…

दिग्गज नेता ने किया ऐलान ! जल्द मिलेगा राज्य को अपना पहला डेंटल कॉलेज : Tripura to get its first dental college by next academic session

Edited By: , November 29, 2022 / 08:26 PM IST

अगरतला । त्रिपुरा को अगले शैक्षणिक सत्र तक अपना पहला डेंटल कॉलेज मिल जाएगा। एक विधायक ने यह जानकारी दी। विधायक डॉ. दिलीप कुमार दास ने कहा कि यहां आईजीएम अस्पताल की नई इमारत में कॉलेज की स्थापना की जाएगी। आईजीएम अस्पताल की रोगी कल्याण समिति के प्रमुख दास ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि विशेषज्ञों की समिति के सुझाव के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही कक्षाओं, ऑपरेशन थिएटर, पैथोलॉजी और प्रशासनिक कार्यों के लिए कुछ बुनियादी ढांचे तैयार कर लिए हैं।

read more: Diarrhea in Bhilai: दो सौ से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती | 2 मौत के बाद लोगों का फूटा गुस्सा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, स्वास्थ्य सचिव डॉ. देबाशीष बसु ने मंगलवार को आईजीएम अस्पताल की नई सात मंजिला इमारत का दौरा किया था, जहां डेंटल कॉलेज बनाया जा रहा है। साहा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। दास ने कहा, ‘‘ शुरुआत में कॉलेज अस्पताल की नई इमारत में होगा, लेकिन बाद में इसे राजभवन के पास खेजुर्बगन स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जहां उसके लिए पांच एकड़ भूमि आवंटित की गई है।’’ दास ने कहा कि इसके पूरी तरह तैयार होने के बाद मुख्यमंत्री कॉलेज का दौरा करने के लिए डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीआई) से संपर्क करेंगे ताकि उसे मान्यता मिल सके।

read more : ​मशहूर अभिनेता कमल हासन की तबीयत बिगड़ी, चेन्नई के श्री रामचंद्र अस्पताल में भर्ती