VHP starts helplines to ‘save Hindus’

बजरंग दल ने हिंदुओं की मदद के लिए शुरू किए 35 हेल्पलाइन नंबर, मुसीबत में फंसे लोग यहां कर सकते हैं फोन

बजरंग दल ने हिंदुओं की मदद के लिए शुरू किए 35 हेल्पलाइन नंबर, मुसीबत में फंसे लोग यहां कर सकते हैं फोन! VHP starts helplines to ‘save Hindus’

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 9, 2022/10:20 am IST

नयी दिल्ली: VHP helpline number for Hindu विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल ने शुक्रवार को उन लोगों की मदद के लिये हेल्पलाइन नंबर जारी किया जिन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर “जिहादी ताकतों” से धमकी मिल रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन ने विभिन्न राज्यों के लिए ट्विटर पर 35 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, जिसमें लोगों से आह्वान किया गया है कि अगर वे किसी खतरे का सामना करते हैं या पीड़ित किया जा रहा है तो वे उसकी युवा शाखा के कार्यकर्ताओं से संपर्क करें।

Read More: पूर्व राष्ट्रपति जोस सैंटोस का निधन, लंबे समय से थे बीमार, अस्पताल में ली अंतिम सांस

VHP starts helplines विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेन्द्र जैन ने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के बाद से देश में आतंक का माहौल पैदा करने के प्रयास किए गए । उन्होंने आरोप लगाया कि उसके बाद से सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर लोगों को धमकाया जा रहा है।

Read More: अश्विन, कोहली टीम इंडिया से हो सकते हैं बाहर, दोनों के प्रदर्शन को लेकर पूर्व कप्तान कपिल देव ने कही ये बात

इनमें से छह हेल्पलाइन नंबर उत्तर प्रदेश के लिए हैं; राजस्थान और गुजरात के लिए तीन-तीन; महाराष्ट्र, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और असम के लिए दो-दो; और दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश और झारखंड के लिए एक-एक हैं। विहिप ने हेल्पलाइन नंबर की सूची के साथ ट्वीट किया, “जिहादी ताकतों द्वारा धमकाए जाने या पीड़ित किए जाने पर हिंदू बंजरंग दल से हेल्पलाइन पर या (व्यक्तिगत रूप से) अपने इलाके में संपर्क कर सकते हैं।”

Read More: Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल पर आया बड़ा अपडेट, यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल, जानें अपने शहर का ताजा रेट