सोशल मीडिया पर महिला-पुरुष के बीच झगड़े का वीडियो वायरल : पुलिस ने दर्ज किया दोनों का बयान |

सोशल मीडिया पर महिला-पुरुष के बीच झगड़े का वीडियो वायरल : पुलिस ने दर्ज किया दोनों का बयान

सोशल मीडिया पर महिला-पुरुष के बीच झगड़े का वीडियो वायरल : पुलिस ने दर्ज किया दोनों का बयान

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 05:12 AM IST, Published Date : March 19, 2023/9:52 pm IST

नयी दिल्ली, 19 मार्च (भाषा) दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में झगड़ा करते दिख रहे एक पुरुष और महिला का बयान दर्ज किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वीडियो में एक व्यक्ति एक महिला को पीटता और उसे कार में बैठने के लिए मजबूर करता दिख रहा है।

पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार रात करीब पौने दस बजे बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी फ्लाईओवर के पास हुई। उन्होंने बताया कि कार के पहली बार गुरुग्राम में होने की जानकारी मिली।

पुलिस ने बताया कि वीडियो में दिख रही कार हरियाणा में पंजीकृत है। कार गुरुग्राम के रतन विहार इलाके की है, जहां घटना के संबंध में पुलिस की एक टीम भेजी गई थी।

उन्होंने बताया कि वाहन और उसके चालक की जानकारी भी एकत्र कर ली गई है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा- 365 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि कार पंजीकरण संख्या के आधार पर वाहन के मालिक का पता लगाया गया, जिसका नाम दीपक है और वह गुरुग्राम का रहने वाला है, जहां पर कई टीम भेजी गई।

पुलिस ने बताया कि जब उसकी टीम दीपक के आवास पर पहुंची तो जानकारी मिली कि उसने कार लखन को बेच दी है और लखन ने भी वह कार विनोद को बेच दी थी।

उन्होंने बताया कि विनोद ने भी कार हरीश को बेच दी थी और हरीश ने भी कार शैलेंद्र को बेची थी और मौजूदा समय में शैलेंद्र ही कार का मालिक है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘ कैब चालक शैलेंद्र से आज सुबह पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शनिवार सुबह एक महिला और उसके दो पुरुष मित्रों ने रोहिणी से विकासपुरी के लिए कार की बुकिंग की थी।

अधिकारी ने बताया कि शैलेंद्र ने बताया, ‘‘ मंगोलपुरी ट्रैफिक सिग्नल पर किसी बात को लेकर महिला और उसके दोस्त में बहस हो गई, जिसके बाद महिला कार से नीचे उतर गई। इसके तुरंत बाद उसका पुरुष मित्र भी कार से नीचे उतरा और मारपीट करते हुए उसे कार में धकेलने लगा, जैसा कि वीडियो में दिखाई दे रहा है।’’

उन्होंने बताया कि पेटीएम के माध्यम से किए गए भुगतान और वाहन की बुकिंग के विवरण के जरिये महिला और उसके एक मित्र के मोबाइल फोन नंबर की जानकारी प्राप्त की गई।

उन्होंने बताया, ‘‘जांच के दौरान दोनों ने बताया कि कुछ निजी बातों को लेकर उनकी बहस हो गई, जिसके बाद वह कार से उतर गई और पुरुष ने उसे जबरन कार में धकेला।’’

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बयान दर्ज किया गया है। महिला का बयान परामर्शदाता के साथ दर्ज किया गया और चिकित्सा सहायता प्रदान की गई है।

उन्होंने बताया कि महिला लेखाकार के तौर पर काम करती है, जबकि उसके पुरुष साथी की आटे की मिल है।

इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने वीडियो का संज्ञान लिया और दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मालीवाल ने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं। आयोग इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेगा।’’

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप