Weather Update News, Heavy rain in Many states, change Weather

Weather Update : देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update News : मौसम में जबरदस्त बदलाव हुआ है। जिसके असर से दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना बन रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 9, 2022/8:44 am IST

नई दिल्ली।  Weather Update News:  देश में सर्दी की दस्तक हो गई। इस बीच मौसम में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। वहीं एक बार फिर मौसम में जबरदस्त बदलाव हुआ है। जिसके असर से दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना बन रही है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें:  फिल्म जगत से आई एक और बुरी खबर, दिग्गज अभिनेता का निधन, ढेरी सारी ऑइकानिक फिल्मों में किया था काम

उल्लेखनीय है कि देश की राजधानी दिल्ली में दिन का तापमान सामान्य से अधिक है। इस बदले मिजाज के चलते अब यहां बारिश के आसार है। 9 नवंबर को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली के AQI में मामूली सुधार दर्ज किया गया है. हालांकि, हवा की क्वालिटी अभी भी गंभीर से खराब श्रेणी में ही है।

Weather Update News:  वहीं IMD की मानें तो आने वाले 2-3 दिनों में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। इनमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ में 9 और 10 नवंबर को हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान में आज बारिश के आसार हैं। इसके अलावा, उत्तराखंड में भी 9 और 10 नवंबर को बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें:  मौसम ने बिगाड़ा हेमा मालिनी का काम, तेज बारिश ने किया परेशान…

Weather Update News: मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि 9 नवंबर को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी श्रीलंका तट पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। जिसके चलते अगले 48 घंटों के दौरान इसके उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु-पुडुचेरी तटों की ओर बढ़ सकता है। इस निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण ही कई राज्यों में बारिश की संभावना है। वहीं कई राज्यों में बहुत तेज हवाएं चलने की उम्मीद हैं।

यह भी पढ़ें:  लगातार भूकंप के झटकों से थर्राई धरती, दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों में महसूस हुए तेज झटके, यहां 6 की मौत

बारिश के बाद ठंड में होगी बढ़ोतरी

बदले मौसम के मिजाज के चलते बारिश के बाद ठंड बढ़ जाएगी। वहीं छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश के मौसम की बात करें तो अगले दो तीन दिनों तक मौसम में किसी तरह के बदलाव के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। इन राज्यों में बारिश की भी संभावना कम है। ऐसे में यहां ठंड बढ़ने की उम्मीद है।

और भी है बड़ी खबरें…