Weather Update : 24 घंटे में 4 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update : 12 people including 4 children died : 24 घंटे में 4 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Edited By: , June 23, 2022 / 11:58 AM IST

Weather Updates in hindi : नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। बिहार, मेघालय और असम में हालात बेहद गंभीर है। असम में बुधवार को बाढ़ की चपेट में आने से चार बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई।

अबतक 100 से ज्यादा की मौत

असम में बाढ़ से हालात इतने खराब हो गए हैं कि अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इन मौतों के साथ, इस साल की बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। जबकि होजई जिले से चार, कामरूप में दो, बारपेटा और नलबाड़ी में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं राज्य में 32 जिलों के 4,941 गांवों में 54.7 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

Read More : यहां सेक्स करना पड़ेगा भारी, पकड़े जाने पर होगी 7 साल की जेल, सरकार ने दी चेतावनी

इन जिलों में येलो अलर्ट

मिली जानकारी के अनुसार असम के बजलि, बक्सा, बारपेटा, विश्वनाथ, बोंगाईगांव, कछार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, दीमा-हसाओ, गोलपारा, गोलाघाट, हैलाकांडी, होजई, कामरूप, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, कार्बी आंगलोंग वेस्ट, करीमगंज, कोकराझार, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नगांव, नलबाड़ी, शिवसागर, सोनितपुर, दक्षिण सलमारा, तामूलपुर, तिनसुकिया और उदलगुरी जिले बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। यहां स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Read More : 20 वर्षीय युवक की हत्या का मामला, भाजयुमो नेता समेत 7 गिरफ्तार