Weather Update: Heavy rain warning in these 23 districts of the state

Weather Update : अगले चार दिनों तक प्रदेश के इन 23 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Weather Update : प्रदेश में आगामी चार दिनों तक भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी किया है। वहीं 23 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है

Edited By: , August 12, 2022 / 06:38 PM IST

जयपुर। rajasthan Weather Update  : अभी अभी मौसम विभाग से बारिश को लेकर बड़ा अपडेट आया है। जिसमें प्रदेश में जारी मूसलाधार बारिश से लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। दरअसल मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी चार दिनों तक भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी किया है। वहीं प्रदेश के 23 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः  चौराहे पर मिली सिर कटी लड़की की लाश, हत्यारों ने चादर में लपेटकर फेंका शव

इनमें भरतपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में अति भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं झमाझम बारिश हुई। जबकि अन्य जिलों में भी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते कई गांवों में बाढ़ के हालत बन गए हैं।

यह भी पढ़ेंः  राखी बांधने को लेकर भाई का इंतजार करती रही बहन, घर पहुंचा भाई का शव

Rajasthan Weather Update  :  जानकारी के अनुसार बांसवाड़ा के दानपुर में 201 मिलीमीटर बारिश दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अधिकारियों की माने तो पूर्वी राजस्थान में के अधिकांश स्थानों में हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः  अपने क्यूट बबली अंदाज से सब के दिलों पर राज करती हैं शहनाज गिल

15 अगस्त तक नहीं मिलेगी राहत

rajasthan Weather Update  : मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून से अभी राहत मिलने के आसार कम है। दरअसल बंगाल की खाड़ी में 13 अगस्त से बनने वाले एक और नए कम दबाव के प्रभाव से राज्य में 15 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में फिर से बढ़ोतरी होने की संभावना है। हालंकि इससे पहले एक दो दिन बारिश के कम होने की संभावना है। वहीं 15 अगस्त के बाद से फिर से मानसून की झड़ी लगने के आसार बढ़ गए हैं।

और भी है बड़ी खबरें…