weather update: Schools to remain closed due to heavy rains in UP

Weather Update: नहीं थम रही बारिश! प्रदेश के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, जानें कब मिलेगी राहत

Weather Update: नहीं थम रही बारिश! प्रदेश के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल weather update: Schools to remain closed due to heavy rains in UP

Edited By: , September 24, 2022 / 05:52 AM IST

weather update: लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मॉनसून जाते-जाते और तेज हो गया है। भारी बारिश के कारण के शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। सामान्‍य जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त होने की वजह से यूपी के कई जिलों में क्लास 1 से 8 तक के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। यूपी के पश्चिमी जिलों में मानसून खास मेहरबान है। इसी वजह से गाजियाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी,नोएडा, इटावा में शनिवार को स्‍कूल बंद रहेंगे।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर… कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए आज से शुरू होगा नामांकन 

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी और उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहेगा। इसे लेकर दोनों प्रदेशों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली एनसीआर के लिए मौसम विभाग ने खास अलर्ट जारी किया है। दिल्ली और उससे सटे इलाकों- नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सड़कों पर जलजमाव के चलते लोगों का आना-जाना दूभर हो गया। इस वजह से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है।

weather update: वहीं, प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के बाद कई स्थानों पर मकानों के ढहने का मामला सामने आ रहा है। वहीं, नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश के बाद जाम जैसी स्थिति का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। कासगंज, हाथरस में बारिश का काफी ज्यादा असर देखने को मिल रहा है।

Read more: सपा नेता को मिली राहत, कोर्ट ने दी जमानत, कही ये बात 

कब जाएगा मानसून
weather update: मौसम विभाग की मानें तो पूरे सितंबर बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। वहीं 30 सितंबर के बाद से पूरे देश से मॉनसून विदा हो जाएगा। विभाग ने फिलहाल, 26 सितंबर तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में बंद रहेंगे स्‍कूल
1. आगरा
2. इटावा
3. फ‍िरोजाबाद
4. गाजियाबाद
5. मैनपुरी
6. नोएडा

और भी है बड़ी खबरें…