Weather Update Today: There will be snowfall in these states

कड़ाके की ठंड के बीच IMD ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में अगले 3 दिन शीतलहर और बर्फबारी की संभावनाएं

Weather Update Today: There will be snowfall in these states कई जगहों पर शीतलहर का प्रचंड प्रकोप देखने को मिल सकता है।

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 26, 2022/7:56 pm IST

Weather Update Today: There will be snowfall: उत्तर भारत समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दी का सितम जारी है। आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार समेत कई जगहों पर शीतलहर का प्रचंड प्रकोप देखने को मिल सकता है। इस बीच दक्षिण भारत के कई जगहों बारिश के जारी रहने के आसार नजर आ रहे हैं।

Read more: New Year के जश्न को लेकर जारी हुई नई Guidelines, इन चीजों पर लगाई जाएगी सख्त पाबंदी… 

जबकि अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बर्फबारी संभव है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बर्फबारी हो सकती है।

बारिश/बर्फबारी की संभावनाएं

अगले दो से तीन दिनों में इसी तरह की शीत लहर की स्थिति रहेगी। इसके बाद इसमें कमी होने की उम्मीद है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में 29 दिसंबर तक घना कोहरा छाए रहने और उसके बाद इसके कम होने की संभावना है।

Weather Update Today: There will be snowfall: मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। जबकि एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के 29 दिसंबर की रात को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आने की संभावना है, जिसके तहत इस क्षेत्र में छिटपुट बारिश-बर्फबारी होने के आसार हैं।

Read more: बेरोजगार युवाओं को नए साल का बड़ा तोहफा, प्रतिमाह मिलेंगे 3000 रुपये, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन 

29 से 31 दिसंबर के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कुछ जगहों पर बारिश/बर्फबारी के आसार हैं। बाकी उत्तर पश्चिम भारत में कहीं बारिश की संभावना नहीं है। हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली में शीतलहर चल सकती है। पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान के लोगों को ज्यादा संभलकर रहना होगा। अगले पांच दिन गंभीर शीतलहर चल सकती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें