Heavy rain alert in Rajasthan

Weather Update : प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश, रेल सेवा भी हुई प्रभावित, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Heavy rain alert in Rajasthan: कल से अब तक सबसे अधिक बारिश बांसवाड़ा के बागीदौरा में 37 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2023 / 09:23 PM IST, Published Date : September 17, 2023/9:23 pm IST

Heavy rain alert in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी से अत्यधिक भारी बारिश हुई, जिससे कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी तथा बांसवाड़ा में शनिवार रात नाले में बहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं बारिश से रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, बांसवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, अजमेर और पाली जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हुई, जबकि बांसवाड़ा जिले में अत्यधिक भारी वर्षा हुई।

read more : PM Modi-Georgia Meloni Viral Memes : इटली की प्रधानमंत्री ने PM मोदी को खास अंदाज में दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं, G20 के बाद से ही वायरल हो रही दोनों की मजेदार मीम्स… 

Heavy rain alert in Rajasthan : विभाग के अनुसार, कल से अब तक सबसे अधिक बारिश बांसवाड़ा के बागीदौरा में 37 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। उसके मुताबिक, बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ में 28 सेंटीमीटर (सेमी), सल्लोपाट में 27 सेमी, शेरगढ़ में 27 सेमी, केसरपुरा में 25 सेमी, बांसवाड़ा में 22 सेमी, दानपुर में 21 सेंटीमीटर, भूंगडा में 20 सेमी, घाटोल में 20 सेमी और राज्य के अन्य अनेक स्थानों पर 15 सेमी से एक सेमी तक बारिश दर्ज की गई। वहीं प्रदेश में लगातार बारिश के बाद जलस्तर बढ़ने की वजह से बांसवाड़ा में माही बांध के द्वार खोल दिए गए।

 

रेलवे सेवाएं हुई प्रभावित

रेलवे के अनुसार, रतलाम मंडल में अत्यधिक बारिश के कारण रेल सेवाएं सेवाएं प्रभावित हुई हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रतलाम मंडल के अमरगढ़ -पंच पिपलिया खंड में अत्यधिक बारिश होने के कारण बीकानेर –बांद्रा टर्मिनस स्पेशल रेल सेवा को गंतव्य से पहले ही अहमदाबाद में रोक दिया गया। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन 16 सितंबर को बीकानेर से रवाना हुई थी।

उन्होंने बताया कि इसे अहमदाबाद–बांद्रा टर्मिनस के बीच रद्द कर दिया गया है। किरण ने बताया कि रविवार को बांद्रा टर्मिनस –बीकानेर स्पेशल रेल को रद्द किया गया है। वहीं उदयपुर– बांद्रा टर्मिनस ट्रेन का मार्ग बदला गया है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें