पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: 291 प्रत्याशियों की सूची जारी, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी | West Bengal elections 2021: list of 291 candidates released, Mamta Banerjee to contest from Nandigram

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: 291 प्रत्याशियों की सूची जारी, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: 291 प्रत्याशियों की सूची जारी, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 5, 2021/9:50 am IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए TMC ने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से ही चुनाव लड़ेंगी। पार्टी 291 सीट पर ही चुनाव लड़ेगी। तीन सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं। ममता के करीबियों का कहना है कि शुक्रवार को दीदी अपना लकी दिन मानती हैं।

पढ़ें- चीन का रक्षा बजट 209 अरब डॉलर, भारत के मुकाबले तीन …

कहां से कौन लड़ रहा चुनाव?

सीट उम्मीदवार
चांदीपुर सोहम
उत्तरपाड़ा कंचन मलिक
नॉर्थ दमदम चंद्रिका भट्टाचार्य
कमरहट्टी मदन मित्रा
भवानीपुर  सोवनदेब चट्टोपाध्याय
नंदीग्राम ममता बनर्जी
मुर्शिदाबाद इदरिस अली
आसनसोल दक्षिण सायोनी घोष
कोलकाता पोर्ट फिरहाद हाकिम
कृष्णानगर उत्तर कौशिकी मुखर्जी
श्यामपुकुर शशि पांजा
शिबपुर मनोज तिवारी
बैरकपुर राज चक्रवर्ती
बेहाला पूरब रत्ना चटर्जी
आरामबाग सुजाता मंडल

इसी वजह से उन्होंने उम्मीदवारों के एलान के लिए इस दिन को चुना। बता दें कि साल 2011 और 2016 में भी ममता बनर्जी ने टीएमसी भवन से ही शुक्रवार के दिन उम्मीदवारों का एलान किया था। माना जा रहा है कि यहां उनका सीधा मुकाबला सुवेंदु अधिकारी से होगा, लेकिन यह भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद स्पष्ट होगा। उनकी परंपरागत भवानीपुर सीट से सोवनदेब चट्टोपाध्याय मैदान में उतरेंगे।

पढ़ें- शहनाज गिल का बादशाह के साथ पहला गाना ‘FLY’ रिलीज, ब…

जानकारी के मुताबिक, टीएमसी की सूची में 291 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें 100 नए चेहरों को मौका दिया गया है। वहीं, 50 महिलाओं और 42 मुस्लिमों को भी मैदान में उतारा जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि हमने उन उम्मीदवारों को टिकट दिया, जिन्हें जनता पसंद करती है। हालांकि, कुछ लोगों को टिकट नहीं मिला है। कोशिश करुंगी कि उन्हें विधान परिषद चुनाव में मौका दिया जाए। 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ बजट 2021: विपक्ष ने लगाया महात्मा गांधी क…

करीब 28 विधायकों को नहीं मिला टिकट

ममता बनर्जी ने बताया कि इस बार वर्तमान 28 विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। इनमें वित्त मंत्री अमित मित्रा भी शामिल हैं। दीदी का कहना है कि 80 से ज्यादा उम्र वाले नेताओं को टिकट नहीं दिया गया है। उनका कहना है कि पार्टी ने हर जाति व समुदाय के चेहरों को चुनाव में मौका दिया है। उन्होेंने सभी उम्मीदवारों से जनसंपर्क बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही, 2019 लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को सुधारने पर जोर भी दिया। 

 

 
Flowers