पश्चिम बंगाल : चार नगर निगमों में चुनाव ‘शांतिपूर्ण’, सुबह नौ बजे तक 12.9 प्रतिशत मतदान |

पश्चिम बंगाल : चार नगर निगमों में चुनाव ‘शांतिपूर्ण’, सुबह नौ बजे तक 12.9 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल : चार नगर निगमों में चुनाव ‘शांतिपूर्ण’, सुबह नौ बजे तक 12.9 प्रतिशत मतदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 12, 2022/11:27 am IST

कोलकाता, 12 फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल के बिधाननगर, आसनसोल, सिलीगुड़ी और चंदननगर नगर निगमों के लिए शनिवार सुबह नौ बजे तक 12.9 प्रतिशत मतदान हुआ।

पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है। हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है। हमने इन नगर निगम क्षेत्रों से कुछ गड़बड़ी पर संज्ञान लिया है, जहां बाहरी लोग मतदाताओं की कतार में खड़े पाए गए थे।’’

उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी में पहले दो घंटों में 12.73 प्रतिशत मतदान हुआ, चंदननगर, बिधाननगर और आसनसोल में क्रमश: 11.62, 13.65 और 13.60 प्रतिशत मतदान हुआ।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थित सभी चार नगरपालिका क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। अधिकारी ने बताया कि बिधानगर के दो और सिलीगुड़ी के एक वार्ड में मतदाताओं की कतार में बाहरी लोग खड़े पाए गए।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पुलिस ने उत्तर बंगाल के इन शहरों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों सुभाशीष दास और बिस्वजीत मंडल को मतदान केंद्रों के बाहर समस्या पैदा करने में कथित संलिप्तता के आरोप में हिरासत में लिया है।’’

पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) की अधिसूचना के अनुसार, मतदान शाम पांच बजे तक होगा और चारों नगर निगमों के लिए मतगणना 14 फरवरी को होगी।

एसईसी की वेबसाइट के अनुसार, बिधाननगर के 41 वार्ड में कुल 203 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि सिलीगुड़ी नगर निगम के 47 वार्ड में 200 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। चंदननगर में 33 वार्ड के लिए 120 और आसनसोल के 106 वार्ड में 430 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

वाम मोर्चा ने 2015 में सिलीगुड़ी निगम चुनाव जीता था, जबकि तीन अन्य नगर निगमों पर तृणमूल कांग्रेस ने कब्जा किया था।

भाषा सुरभि सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)