CM योगी को लेकर आखिर चल क्या रहा है? बीजेपी नेताओं का जारी है बैठकों का दौर | What is going on with CM Yogi? The round of meetings of BJP leaders continues

CM योगी को लेकर आखिर चल क्या रहा है? बीजेपी नेताओं का जारी है बैठकों का दौर

CM योगी को लेकर आखिर चल क्या रहा है? बीजेपी नेताओं का जारी है बैठकों का दौर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : June 7, 2021/7:37 am IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। बीते कुछ दिनों से दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बीजेपी नेताओं के साथ-साथ आरएसएस के बीच बैठकों का दौर जारी है। जो प्रदेश में नेतृत्व को लेकर संशय पैदा करती है। दूसरी ओर अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर भी प्रदेश में मंत्रिमंडल में बदलाव की अटकलें भी तेज हो गई है।

Read More News: मध्यप्रदेश में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन, एम्स दिल्ली, एम्स भोपाल, रायपुर, पटना,दरभंगा, जयपुर में किया गया प्रदर्शन

बीजेपी केंद्रीय नेता उत्तर प्रदेश में ‘ऑल इज वेल’ बता रही है। केंद्र से लेकर प्रदेश के नेताओं ने किसी तरह के मनमुटाव, टकराव की अटकलों को खारिज किया है। वहीं दूसरी ओर लगातार नेताओं की बैठकें और चर्चाओं का मंथन, सियासी माहौल को लेकर कुछ अलग ही बयां कर रहे हैं। इसके अलावा पार्टी संगठन से लेकर सरकार तक में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं।

Read More News: दो बच्चों की मां ने 14 साल के लड़के से बनाया संबंध, फिर दोनों हो गए फरार, ऐसे आए पुलिस की गिरफ्त में 

उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों, खासकर सपा और कांग्रेस ने संक्रमण में कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, वहीं दूसरी ओर अलगे साल चुनाव भी है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ और बीजेपी की शीर्ष लीडरशिप इससे संभावित नुकसान को लेकर अलर्ट हो गया है। देखना होगा कि सत्ता के संग्राम में बीजेपी का अगला क्या कदम उठाएगी।

Read More News: ढाई साल की बच्ची मुंह जुबानी बता सकती है 205 देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का नाम, चैंपियन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज

सबसे पहले दिल्ली में हुई शीर्ष नेतृत्व की बैठक

उत्तर प्रदेश के सियासी हालात को लेकर पहले दिल्ली में 23 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले की अहम बैठक हुई। इसमें उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रदेश संगठन के महामंत्री सुनील बंसल भी शामिल थे, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं थे।

Read More News: मोहब्बत नकली…वीडियो असली! वीडियो कॉल में हुस्न की परियां निवस्त्र होकर पुरुषों से उतरवाते हैं कपड़े, फिर… 

हालांकि, 23 मई के सबसे पहले बंसल की होसबले के साथ बैठक हुई। फिर बंसल बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले। इसके बाद होसबले , शाह और नड्डा की पीएम मोदी से बातचीत हुई। आखिर में अमित शाह और नड्डा की पीएम के साथ बैठक हुई, जिसमें दत्तात्रेय होसबले और सुनील बंसल भी शामिल रहे। इसके बाद से उत्तर प्रदेश की राजनीतिक को लेकर शीर्ष नेतृत्व और राज्य के नेताओं के बीच लगातार बैठकें चल रही है।

6 जून को दिल्ली में फिर हुई बैठक, कैबिनेट विस्तार पर भी हुई बात

रविवार 6 जून को दिल्ली में कई अहम मुद्दों को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने राज्य के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं के साथ चर्चा की। अगले साल होने वाले पांच राज्यों के चुनाव पर मंथन किया गया। इस बैठक में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, बीएल संतोष और अरुण सिंह समेत कई राष्ट्रीय महासचिव शामिल थे। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई। राधा मोहन सिंह ने कहा था कि कुछ लोग अपनी ही खेती बोते और काटते हैं। सरकार और संगठन मिलकर अच्छा काम कर रहे हैं। मंत्रिमंडल में जो पद खाली हैं, वो भरे जाएंगे। खाली पदों पर मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे।

Read More News: कहर बनकर टूट पड़ी बहादुर बेटियां, छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा