मोहब्बत नकली...वीडियो असली! वीडियो कॉल में हुस्न की परियां निवस्त्र होकर पुरुषों से उतरवाते हैं कपड़े, फिर... | Blackmailing via Adult video in Bhopal

मोहब्बत नकली…वीडियो असली! वीडियो कॉल में हुस्न की परियां निवस्त्र होकर पुरुषों से उतरवाते हैं कपड़े, फिर…

मोहब्बत नकली...वीडियो असली! वीडियो कॉल में हुस्न की परियां निवस्त्र होकर पुरुषों से उतरवाते हैं कपड़े, फिर...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 6, 2021/5:58 pm IST

भोपाल: सोशल मीडिया पर हुस्न का नया फरेब शुरू हुआ है, जहां जालसाज युवतियां पहले आपसे दोस्ती करती है, फिर अपने हुस्न के जाल में फंसाकर सेक्सी वीडियो बना लेती है और फिर ब्लैक मेलिंग का खेल शुरू हो जाता है। भोपाल में सायबर मुख्यालय में ऐसी कई शिकायत पहुंची है, लेकिन ज्यादातर लोग ऐसे केस में बदनामी के डर से शिकायत नहीं करते है।

Read More: कहर बनकर टूट पड़ी बहादुर बेटियां, छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

सोशल मीडिया पर जालसाजों ने ब्लैक मेलिंग का नया तरीका इजाद किया है, जहां हुस्न का जाल बिछाकर लोगों को फंसाया जा रहा है और ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठी जा रही है। देवास जिले के एक टीआई और भोपाल के डॉक्टर इसका शिकार बन चुके है। दरअसल जालसाज युवतियों पहले सोशल मीडिया पर लोगों से दोस्ती करती है, फिर उनके मोबाइल नंबर हासिल कर उन्हें वीडियो कॉल करती है। वीडियो कॉल पर होती है अश्लील बातें। वीडियो कॉलिंग के दौरान युवतियों पुरुषों से निर्वस्त्र होने को कहती है, युवतियां खुद भी निर्वस्त्र हो जाती है। ऐसे में जैसे ही पुरुष निर्वस्त्र होता है, दूसरी ओर से उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जाता है, जिन्हें वायरल करने की धमकी देकर युवतियां पैसा मांगती है। मध्यप्रदेश में ऐसे मामलों की भरमार है। साइबर मुख्यालय की मानें तो इसके पीछे बड़ा गिरोह काम कर रहा है, लेकिन लोग बदनामी के डर से पुलिस को शिकायत नहीं कर रहे है।

Read More: अनलॉक : 7 जून से कई तरह की सुविधाएं की गई बहाल, किराना दुकान 5 दिन खुलेंगी, निजी ऑफिस को खोलने की अनुमति

एक्सपर्ट ऐसे मामलों से बचने के लिए सतर्क रहने की सलाह दे रहे है। अंजान नंबर से वीडियो कॉल रिसीव ना करें। अगर रिसीव करना ही हो तो कैमरे पर हाथ लगाकर रिसीव करें। ताकि कोई आपका वीडियो ना बना सके। अंजान लिंक को ना खोलें।

Read More: मध्यप्रदेश में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन, एम्स दिल्ली, एम्स भोपाल, रायपुर, पटना,दरभंगा, जयपुर में किया गया प्रदर्शन

फिलहाल साइबर सेल उन मामलों की पड़ताल कर रही है, जो उन तक पहुंचे है। साथ ही ऐसे जालसाज गिरोह का पर्दाफाश करने की भी कोशिश की जा रही है, लेकिन ऐसे मामलों से बचने के लिए लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।

Read More: ‘सुशांत सिंह राजपूत, बहन और जीजा के साथ लेते थे ड्रग्स’, रिया चक्रवर्ती ने NCB के सा​मने किया दावा