पाकिस्तान में गिरी भारतीय मिसाइल की घटना में कौन दोषी? IAF की जांच में हुआ खुलासा |

पाकिस्तान में गिरी भारतीय मिसाइल की घटना में कौन दोषी? IAF की जांच में हुआ खुलासा

सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि वायु सेना अधिकारी (सेना में मेजर जनरल के समकक्ष) द्वारा विस्तृत जांच अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टि में ग्रुप कैप्टन रैंक के एक अधिकारी को दोषी माना जा रहा है। Who is guilty in the incident of Indian missile that fell in Pakistan? IAF investigation revealed

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 23, 2022/5:07 pm IST

नई दिल्ली। incident of Indian missile : ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल कीp आकस्मिक फायरिंग की जिम्मेदारी वायुसेना मुख्यालय से एक एयर वाइस मार्शल को दी गई थी। उन्होंने विस्तृत जांच शुरू कर दी है। बता दें कि 9 मार्च को गलती से एक मिसाइल फायर हो गई थी वह जाकर पाकिस्तान में​ गिरी थी।

read more: बिहार सरकार को मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश
incident of Indian missile: सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि वायु सेना अधिकारी (सेना में मेजर जनरल के समकक्ष) द्वारा विस्तृत जांच अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टि में ग्रुप कैप्टन रैंक के एक अधिकारी को दोषी माना जा रहा है। अधिकारी मिसाइल सिस्टम के मोबाइल कमांड पोस्ट के प्रभारी थे। उसी समय उनके घरेलू बेस पर कमांड एयर स्टाफ इंस्पेक्शन (CASI) के दौरान आकस्मिक गोलीबारी हुई।

read more: निजीकरण के विरोध में उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल 28 मार्च से
सूत्रों के हवाले से जांच को समयबद्ध तरीके से अंतिम रूप दिया जाएगा और अंतिम नतीजे पर उसके बाद ही पहुंचा जाएगा। घटना की जांच कर रही एवीएम अत्यधिक योग्य हैं और वायुसेना मुख्यालय में संचालन की प्रभारी हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 15 मार्च को संसद में कहा था कि पाकिस्तान में मिसाइल के आकस्मिक प्रक्षेपण से जुड़ी घटना की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है। उन्होंने राज्यसभा में कहा था, “दुर्भाग्य से 9 मार्च को एक मिसाइल गलती से लॉन्च हो गई थी। यह घटना एक नियमित निरीक्षण के दौरान हुई थी। हमें बाद में पता चला कि यह पाकिस्तान में जा गिरी थी।”

read more: Raipur Nagar Nigam : रायपुर शहरवासियों को मिले शुद्ध पानी | समस्याओं का अफसर करें तुरंत समाधान
आपको बता दें कि पाकिस्तान इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की कोशिश कर रहा है। हाला कि मिसाइल से पाकिस्तान के मियां चन्नू शहर में किसी भी तरह की संपत्ति को कोई बड़ा नुकसान या किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ। भारत ने भी इस घटना पर खेद जताया था।

 
Flowers