बिप्लब देब के खिलाफ सीआईए के हवाले से जारी ‘फर्जी रिपोर्ट’ पर पत्नी ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत |

बिप्लब देब के खिलाफ सीआईए के हवाले से जारी ‘फर्जी रिपोर्ट’ पर पत्नी ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत

बिप्लब देब के खिलाफ सीआईए के हवाले से जारी ‘फर्जी रिपोर्ट’ पर पत्नी ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 18, 2022/1:15 pm IST

अगरतला, 18 मई (भाषा) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे के तीन दिन बाद, उनकी पत्नी नीति देब ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया है कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) का हवाला देकर एक ‘फर्जी रिपोर्ट’ उनके पति के नाम से सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही है।

पश्चिम अगरतला पुलिस थाने में मंगलवार को दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में नीति देब ने कहा कि उन्हें 16 मई को व्हाट्सएप पर एक संदेश प्राप्त हुआ जिसकी सामग्री ‘‘बिल्कुल झूठी, अपमानजनक और उकसाने वाली” थी।

उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा, ‘‘पूछताछ करने पर मैंने पाया कि व्हाट्सएप नंबर ही फर्जी है और संभवत: अनधिकृत रूप से इस्तेमाल किया गया है। इसकी सामग्री के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी का हवाला दिया गया है। व्यक्तिगत तौर पर की गई प्रारंभिक जांच के बाद मुझे गंभीर संदेह है कि तथाकथित रिपोर्ट का वास्तव में कोई अस्तित्व ही नहीं है। इसे पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर प्रसारित किया जा रहा है, ताकि सनसनी पैदा की जा सके।’’

नीति ने इस रिपोर्ट को ‘‘गहरा षड्यंत्र’’ करार दिया और कहा कि यह देश की सुरक्षा और संप्रभुता का उल्लंघन करती है।

उन्होंने अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया।

शिकायत के बारे में पूछे जाने पर, पश्चिम अगरतला पुलिस थाने के प्रभारी सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘हमें शिकायत मिली है। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।”

भाषा फाल्गुनी ब्रजेन्द्र

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)