Will 3 BJP MPs join TMC?

BJP MPs Latest News: टूट रहे हैं BJP के सांसद!. 240 से घटकर 237 रह जाएगी संख्या!.. इस सांसद के दावे से मची हैं खलबली

गोखले के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि टीएमसी ‘‘दिवास्वप्न देख रही है।’’ उन्होंने कहा, "2014 से ही टीएमसी केंद्र सरकार में अहम ताकत बनने का सपना देख रही है, लेकिन उसकी उम्मीदें एक बार नहीं, बल्कि तीन बार धराशायी हो गईं।

Edited By :   Modified Date:  June 12, 2024 / 08:47 AM IST, Published Date : June 12, 2024/8:47 am IST

नई दिल्ली: जदयू और टीडीपी के सहयोग से बीजेपी केंद्र की सत्ता में तीसरी बार काबिज होने में कामयाब रही हैं। फिलहाल भाजपा के पास 240 सांसद हैं जबकि बहुमत का आंकड़ा 272 हैं। शेष सांसद जदयू, तेदेपा समेत दूसरे छोटे दलों के हैं। इस तरह भाजपा के पास 293 सांसदों का समर्थन हासिल हैं। लेकिन यह आंकड़ा बना इसी तरह रहे इस पर नया सस्पेंस खड़ा हो गया हैं।

Fraud in Rajasthan : पिता-पुत्र ने अमेरिकी महिला के साथ किया फ्रॉड, 300 रुपए की आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेची 6 करोड़ में, और फिर… 

Will 3 BJP MPs join TMC?

दरअसल पश्चिम बंगाल के टीएमसी सांसद के दावे से बीजेपी खेमे में हड़कंप मचा हुआ हैं। राज्य की सत्ताशीन तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने दावा किया हैं कि पश्चिम बंगाल से भाजपा के तीन सांसद पार्टी के संपर्क में हैं और संसद में भगवा पार्टी के सदस्यों की संख्या जल्द ही घटकर 237 रह जाएगी। सांसद गोखले ने ‘एक्स’ पर लिखा कि, “आज की स्थिति के अनुसार, लोकसभा में संख्याएँ हैं भाजपा: 240, भारत: 237. पश्चिम बंगाल में भाजपा के तीन सांसद हमारे संपर्क में हैं और जल्द ही एक सुखद आश्चर्य होगा। उसके बाद, भाजपा: 237, भारत: 240. राज्यसभा सांसद गोखले ने एक्स पर लिखा, “मोदी का अस्थिर गठबंधन एक अस्थायी संरचना है, जो ज्यादा समय तक नहीं चलने वाली है।

वही टीएमसी नेता के इन टिप्पणियों पर पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और इस दावे को “निराधार” करार दिया हैं। वेस्ट बंगाल भाजपा इकाई ने कहा कि उनकी स्टेट यूनिट पूरी तरह एकजुट है।

MP Saket Gokhale’s big claim

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा 240 सीटों के साथ बहुमत से चूक गई, लेकिन एनडीए ने 293 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया। कांग्रेस को 99 सीटें मिलीं, जबकि इंडिया ब्लॉक को 234 सीटें मिलीं। चुनावों के बाद, जीतने वाले दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी कांग्रेस को समर्थन देने का वादा किया है, जिससे इंडिया ब्लॉक की संख्या 236 हो गई है।

गोखले के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि टीएमसी ‘‘दिवास्वप्न देख रही है।’’ उन्होंने कहा, “2014 से ही टीएमसी केंद्र सरकार में अहम ताकत बनने का सपना देख रही है, लेकिन उसकी उम्मीदें एक बार नहीं, बल्कि तीन बार धराशायी हो गईं। भाजपा और एनडीए एकजुट हैं। बंगाल से कोई भी भाजपा सांसद टीएमसी के संपर्क में नहीं है।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो