Woman IAS officer says in 'free condom' controversy apologized, NCW sent notice

‘सरकार को फ्री कंडोम देना पड़ेगा’ महिला IAS के बयान पर अब मुख्यमंत्री ने कही ये बात, NCW ने भेजा नोटिस

'free condom' controversy : अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया और 7 दिन में स्पस्टीकरण मांगा है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 30, 2022/6:48 pm IST

पटना। फ्री कंडोम को लेकर विवादों में घिरी महिला आईएएस हरजोत कौर ने सरकार की चेतावनी के बाद माफी मांग ली है। हालांकि अभी मामला ठंडा नहीं हुआ है। अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया और 7 दिन में स्पस्टीकरण मांगा है।

यह भी पढ़ें : कौन है मल्लिकार्जुन खड़गे? जिसने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, 10 पाइंट्स में समझिए

बिहार की महिला आईएएस हरजोत कौर फ्री कंडोम समेत सेनिटरी पैड और पाकिस्तान जैसी बातें छात्राओं से कहकर विवादों से घिर गई। यह मामला तब और ज्यादा सुर्खियों में आया जब महिला आईएएस का बयान सोशल मीडिया में वायरल हुआ। लगातार सोशल मीडिया यूजर्स ने महिला आईएएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सख्त कार्रवाई की बात कही। इस तरह सरकार की कार्रवाई के बाद महिला आईएएस ने अपने बयानों पर माफी भी मांग ली। इसके बाद भी महिला आईएएस की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस पूरे घटनाक्रम पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले का संज्ञान एक्शन मोड पर है। नोटिस जारी कर संतोषजनक जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई हो सकती है। बता दें कि बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसमें एक स्कूल में छात्रा के सवाल पर उन्होंने विवादित जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें : Watch Video: शमा सिकंदर ने बिना ब्रा पहने ‘टिप-टिप बरसा पानी….’ गाने पर लगाए ठुमके, अचानक गिर गया साड़ी का पल्लू

वायरल हुआ था ये वीडियो

उल्लेखनीय है कि बिहार की महिला आईएएस फ्री कंडोम को लेकर दिए बयान को लेकर विवादों में घिर गई। वायरल वीडियो में महिला आईएएस ने छात्र से पूछा था कि क्या सरकार हमें 20-30 रुपये के सैनिटरी पैड नहीं दे सकती ? इस सवाल पर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने कहा कि मांगों का कोई अंत नहीं है। आप कल कहेंगे कि सरकार जींस और अच्छे जूते उपलब्ध करा सकती है। कल को जींस-पैंट मांगोगी, परसों को सुंदर जूते और अंत में परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी फ्री में ही देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :  जल्द स्कूलों का दौरा करेगा बाल अधिकार संरक्षण आयोग, इस दिन से होगी बैग बस्ता अभियान की शुरुआत

इस दौरान महिला आईएएस ने एक छात्रा ये यह कहा कि लोगों के वोट से सरकार बनती है, तो महिला अफसर ने कहा, यह मूर्खता की पराकाष्ठा है। वोट मत करो, पाकिस्तान चले जाओ। वहीं अब यह बयान सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

और भी है बड़ी खबरें…