चंपावत में योगी करेंगे धामी के लिए चुनाव प्रचार |

चंपावत में योगी करेंगे धामी के लिए चुनाव प्रचार

चंपावत में योगी करेंगे धामी के लिए चुनाव प्रचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 11, 2022/6:35 pm IST

देहरादून, 11 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के 40 स्टार प्रचारक 31 मई को होने वाले चंपावत उपचुनाव में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे ।

योगी के अलावा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी, नरेश बंसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, धामी मंत्रिमंडल के सदस्य सतपाल महाराज, धनसिंह रावत और रेखा आर्य के नाम भी उपचुनाव के लिए भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची में है ।

गौरतलब है कि फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने का इतिहास रची थी, लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी को खटीमा से हार का सामना करना पड़ा था।

‘‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी—धामी की सरकार’’ के नारे पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने एक बार फिर धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया। हालांकि, उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने से छह माह के भीतर विधायक बनना जरूरी है, जिसके लिए वह चंपावत से उपचुनाव लड़ रहे हैं । धामी ने 23 मार्च को दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी ।

इससे पहले, धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को अपनी विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था ।

चंपावत उपचुनाव का परिणाम तीन जून को आएगा ।

भाषा दीप्ति दीप्ति सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)