उप्र में जंगली जानवर ने हमला कर युवक को मार डाला |

उप्र में जंगली जानवर ने हमला कर युवक को मार डाला

उप्र में जंगली जानवर ने हमला कर युवक को मार डाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 5, 2022/7:29 pm IST

लखीमपुर खीरी (उप्र), पांच अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी जिले के गोला क्षेत्र के जमुनाबाद बीज फार्म के पास एक जंगली जानवर ने हमला कर 25 वर्षीय युवक को मार डाला ।

वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को जमुनाबाद बीज फार्म में दिहाड़ी पर चौकीदार के रूप में काम करने वाले यदुनाथ पर जंगली जानवर ने हमला किया और उसे मार डाला।

उन्होंने बताया कि चौकीदार रात की ड्यूटी खत्म करने के बाद पास के एक खेत में गया था । अधिकारी ने बताया कि किसी जानवर द्वारा आंशिक रूप से खाया हुआ उसका शव खेतों से बरामद किया गया ।

हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि युवक पर तेंदुए या बाघ ने हमला किया था या नहीं।

इस बीच, जंगली जानवर के हमले के विरोध में ग्रामीणों ने धरना दिया, धरने की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी (एसडीएम) श्रृद्धा सिंह व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों से बात कर उन्हें शांत कराया।

अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वन विभाग मांसाहारी जानवरों को मानव आबादी से दूर रखने के लिए सभी प्रभावी उपाय करेगा। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को पर्याप्त मुआवजा भी दिया जाएगा।

अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया और सड़क पर यातायात बहाल कर दिया गया।

इस बीच, दुधवा बाघ अभयारण्य के क्षेत्रीय निदेशक संजय कुमार पाठक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इस क्षेत्र में इन जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए जाएंगे।

पाठक ने ग्रामीणों को सलाह दी कि वे खेतों में अकेले न निकलें बल्कि समूहों में जा कर काम करें।

भाषा सं जफर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers