auspicious coincidence is being made today, 5 zodiac signs will become rich

Dhanteras 2022: आज बन रहा है बेहद शुभ संयोग, धनतेरस पर चमक जाएगी इन 5 राशियों की किस्मत, सालभर होगी धन की बारिश

auspicious coincidence is being made today, 5 zodiac signs will become rich : हिंदू धर्म में सभी त्योहारों का बेहद महत्त्व होता है खास तौर पर दिवाली का। दिवाली के दिन पूरा देश जगमगाता है और लोगों में इस दिन अलग ही उत्साह देखने को मिलता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 22, 2022/10:01 am IST

धर्म। Dhanteras 2022 : हिंदू धर्म में सभी त्योहारों का बेहद महत्त्व होता है खास तौर पर दिवाली का। दिवाली के दिन पूरा देश जगमगाता है और लोगों में इस दिन अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। हर तरह साज-सजावट, लाइट और पटाखे इस माहौल से हर कोई खुश हो जाता है। दिवाली से ठीक दो दिन पहले धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है।

इस धनतेरस ग्रहों की चाल में परिवर्तन से बेहद शुभ संयोग बन रहा है। इस धनतेरस कुछ खास राशियों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। इस दिन नई संपत्ति की खरीदी शुभ मानी जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनवंतरी देव की पूजा का शुभ मुहूर्त 23 अक्टूबर 2022 को 5.44 बजे से 6.05 बजे तक है। वहीं, धनतरेस से ही कई राशि के ग्रहों में बदलाव होने वाला है, जिससे उनकी किस्मत बदलने वाली है।

Read More : दिवाली से ठीक पहले पेंशनर्स को लगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगी पेंशन, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

शास्त्रों के अनुसार इस दिन शनि देव मकर राशि में मार्गी हो रहे हैं, जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। वहीं इस दौरान कई राशि के लोगों की आर्थिक बढ़ोतरी भी हो सकती है। आइए जानते हैं इस दौरान किन-किन राशि के लोगों पर धन की देव मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है और किन्हें आर्थिक बढ़ोतरी मिल सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि देव आठवें और नौवें भाव के स्वामी होते हैं। इस अवधि में इस राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। निवेश से भी धन लाभ हो सकता है।

मेष राशि

जातकों को करियर में सफलता मिल सकती है। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ सकती है। विदेश जमीन आदि से भी लाभ मिल सकता है। साझेदारी में कोरोबार करने के लिए यह समय उत्तम हो सकता है। पेशेवर जीवन में समय आपके लिए अनुकूल हो सकता है।

Read More : Happy diwali 2022 wishes

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए शनि देव दूसरे और तीसरे भाव के स्वामी हैं। जातकों के आय बढ़ सकते हैं और बचत करने भी सफलता मिल सकती है। लंबति कार्य भी पूरे हो सकते हैं। सामाजित छवि में इस दौरान सुधर सकती है और मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

तुला राशि

इस राशि के जातकों के पुराने विवाद खत्म हो सकते हैं। कई जातकों को भौतिक लाभ भी मिल सकता है। जमीन भी इस अवधि में कई जातकों खरीद सकते हैं।

Read More : 57 हजार संविदा कर्मचारियों पर बरसेगा धन! रेगुलर के ऐलान के बाद आज जारी होगा आदेश

मीन राशि

इस राशि के जातकों पर भी शनि देव की कृपा रहेगी। आर्थिक कमी जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। कार्यस्थल पर भी समय आपके पक्ष में रहेगा। व्यवसाय में भी सफलता मिल सकती है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें