pensioners will not get money before Diwali

दिवाली से ठीक पहले पेंशनर्स को लगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगी पेंशन, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

pensioners will not get money before Diwali : मध्यप्रदेश पेंशनरों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने ऐलान किया था कि प्रदेश के सभी पेंशनर्स को दिवाली से पहले पेंशन दे दी जाएगी। इस बीच खबर सामने आ रही है...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 22, 2022/9:07 am IST

भोपाल। pensioners will not get money : मध्यप्रदेश पेंशनरों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने ऐलान किया था कि प्रदेश के सभी पेंशनर्स को दिवाली से पहले पेंशन दे दी जाएगी। इस बीच खबर सामने आ रही है कि सरकार ने पेंशनर्स को दिवाली के पहले पेंशन देने से अपने हाथ खीच लिए हैं। इसका मतलब अब प्रदेश के 4.75 लाख पेंशनर्स को दिवाली के पहले पेंशन नहीं मिल पाएगी।

Read More : दिवाली पर युवाओं को तोहफा, 75 हजार युवाओं को मोदी सरकार देगी नौकरी, इन पदों पर होगी भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने पेंशनर्स को फिलहाल पेंशन देने की नहीं सोची है। बताया गया है कि पेंशन भोगियों को अक्टूबर की पेंशन के लिए दिवाली के बाद 10 दिन और इंतजार करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धारा 49 के तहत एमपी-सीजी के बीच पेंशन की राशि का बंटवारा किया जाता है।

Read More : 57 हजार संविदा कर्मचारियों पर बरसेगा धन! रेगुलर के ऐलान के बाद आज जारी होगा आदेश

ऐसे में कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ से पेंशनर्स की पेंशन की एडवांस राशि नहीं मिली है इसी के चलते मध्यप्रदेश में एडवांस पेंशन देने में तकनीकी दिक्कत आ रही है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें