Kuber puja: these mantras of kuber in diwali can make people rich

Dhanteras 2022: धनतेरस के दिन भगवान कुबेर के इन 3 शक्तिशाली मंत्रों का कर लें जाप, कर्ज हो जाएगा खत्म, होने लगेंगे अमीर!

Kuber puja: दिवाली के शुभ दिन यदि माता लक्ष्मी के साथ यदि भगवान कुबेर की भी पूजा की जाए और इन खास मंत्रों का जाप किया जाए तो निश्चित ही आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:18 PM IST, Published Date : October 21, 2022/6:11 pm IST

Kuber  puja: कुछ ही दिनों बाद दिवाली का शुभ दिन है। जिस दिन लोग माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए विधि-विधान से उनकी पूजा करते हैं। मां लक्ष्मी के साथ ही लोग भगवान कुबेर की भी पूजा करते हैं। ताकि जीवनभर धन की कभी कमी न हो। तो चलिए आज हम आपको भगवान कुबेर को खुश करने के लिए कुछ शक्तिशाली मंत्रों के बारे में बताते हैं। जिन्हें दिवाली पर जाप करने से आपको अवश्य ही जीवन में धन की कभी नहीं होगी।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुबेर के 3 शक्तिशाली मंत्रों के बारे में शास्त्रों में जिक्र किया गया है। मान्यता है कि किसी खास दिन या फिर नियमित रूप से इन मंत्रों का जाप करने से धन के राजा कुबेर देव का आशीर्वाद मिलता है। इन मंत्रों में इतना चमत्कार है कि ये कंगाल व्यक्ति को भी मालामाल बना देते हैं। आइए जानें इन मंत्रों के बारे में

Read More : राज्य स्थापना दिवस पर सभी जिलों में आयोजित होंगे कार्यक्रम, सरकार ने जारी अतिथियों की सूची, जानें आपके जिले में कौन होंगे मुख्य अतिथि 

कुबेर देव के ये हैं 3 शक्तिशाली मंत्र

 भगवान कुबेर का अमोघ मंत्र

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये
धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा॥

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि ये धन के राजा कुबेर देव का सबसे प्रिय मंत्र है। ये 35 अक्षरों से बना मंत्र बहुत शक्तिशाली है मान्यता है कि नियमित तीन महीने तक इस मंत्र का जाप करने से मनुष्य को किसी तरह की धन-धान्य की कमी नहीं रहती। साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

बता दें कि इस मंत्र का जाप कम से कम एक माला करना चाहिए। ज्योतिष अनुसार इस मंत्र का जाप करते समय मुख दक्षिण दिशा में होना चाहिए। साथ ही, मंत्र का जाप करते समय धनलक्ष्मी कौड़ी को अपने पास जरूर रख लें।

Read More :  21 October Live Update : गॉड ग्रेस बैंक्वेट हॉल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम काबू पाने में जुटी 

अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥

ये मंत्र कुबेर देव के साथ माता लक्ष्मी का मंत्र भी माना जाता है। कहते है कि जिस व्यक्ति को जीवन में ऐश्वर्या, पद, प्रतिष्ठा और सौभाग्य की प्राप्ति की इच्छा होती है, उन्हें सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करना चाहिए। अगर आप विशेष लाभ पाना चाहते हैं, तो इस मंत्र का जाप शुक्रवार की रात को करें।

धन प्राप्ति के लिए मंत्र

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥

मान्यता है कि कुबेर देव के इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। कहते हैं कि जो व्यक्ति नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करता है, उसे जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers