do this upay on dhanteras to get rich, what to buy on dhanteras

Dhanteras 2022 : धनतेरस के दिन जरूर करें ये काम, घर में होगी धन की बरसात…

Dhanteras 2022 : धनतेरस के दिन जरूर करें ये काम, घर में होगी धन की बरसात : do this upay on dhanteras to get rich, what to buy on dhanteras, know festivals and fasts about

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:48 AM IST, Published Date : October 9, 2022/6:21 am IST

नई दिल्ली । धनतेरस को मां लक्ष्मी का प्रिय त्योहार माना जाता है। ऐसे में अगर कोई श्रद्धालु सच्चे हृ्दय से मां लक्ष्मी की पूजा करें तो उनके घर धन धान्य की कभी कमी नहीं होती। आज हम आपको धनतेरस के मौके पर किन किन चीजों की खरीदारी करना चाहिए उसके बारें मे विस्तार से बताएंगे। जिसका अनुसरण कर आप अपने जीवन में नई नवाचार ला सकते है।

यह भी पढ़े :  युवती ने प्यार करने से किया इंकार, तो दिलजले आशिक ने कर दिया ऐसा काम, ले जाना पड़ा अस्पताल 

कुमकुम जरुर खरीदें : मां लक्ष्री को कुमकुम अतिप्रिय होता है। अत: धनतेरस के दिन सबसे पहले कुमकुम खरीदें और मां लक्ष्मी को अर्पण करें। पद्च‍िह्न जरुर लाए : ना सिर्फ धनतेरस बल्कि दीवाली के मौके पर मां लक्ष्मी के लिए पद्च‍िह्न जरुर खरीद लाए। ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी पद्च‍िह्न लगाने से अति प्रसन्न होती है।

यह भी पढ़े :  आज का राशिफल : समय रहते कर ले ये काम, जल्दी बनेंगे धनवान 

दीपक जरुर लाए  : दीपावली को दीपो का त्योहार कहा जाता है। ऐसे में भूलकर भी दीप लाना ना भूले नहीं तो आपके सारे जतन धरे के धरे रह जाएंगे। धनतेरस के द‍िन साबुत धनिया जरूर खरीद लाएं इसके बाद इसे मां लक्ष्मी और भगवान धनवंतरी के चरणों में अर्पित कर दें। इसके बाद लक्ष्‍मी माता और भगवान धनवंतरी के सामने घी का दीपक जलाकर आरती कर लें।

यह भी पढ़े :  9 Live October Update : दरिंदगी की सारी हदे पार, युवक ने लड़की को जिंदा जलाया, उसके बाद…. 

धनतेरस के दिन करें ये उपाय : अगर परिवार में क्लह-क्लेश बना हुआ है। शांत का माहौल नहीं है, संतान प्राप्ति में बाधा का सामना करना पड़ रहा है, बच्चों के विवाह में किसी प्रकार की कोई अड़चन आ रही है, व्यापार में बरकत के लिए, नौकरी में आ रही समस्याओं के लिए धनतेरस पर इन उपायों को करने से लाभ होता है।

 

 
Flowers