On the auspicious occasion of Diwali, such special gifts came to the marke

दिवाली के शुभ अवसर पर बाजार में आए ऐसे खास दिए, जिसे अब जलने के लिए नहीं होगी तेल और बिजली की जरुरत

On the auspicious occasion of Diwali, such special gifts came to the market, which will no longer require oil and electricity to burn.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:57 PM IST, Published Date : October 17, 2022/6:09 pm IST

special diwali gifts came to the market for the people; भोपाल ; दीपावली को लेकर राजधानी भोपाल के बाजार गुलजार हो गए है और लोगों का ध्यान इस बार सस्टेनेबल दीवाली मनाने पर है यानी कि दीवाली भी मनाएं जाएं और जेब पर भी भार न पड़े, जिसे ध्यान में रखते हुए ही बाजार में नए-नए तरह के प्रोडक्ट्स देखने को मिल रहे है। पर हजारों नए प्रोडक्ट्स के बीच शहर में पानी से जलने वाले दिए आकर्षण का केन्द्र बने हुए है। बेहद ही आकर्षक नजर आने वाले यह दिए न तो बिजली से जलते है और न ही इन्हें जलाने के लिए तेल की जरूरत पड़ती है।

यह भी पढ़े; किसान सभा ने किया Collectorate का घेराव | SECL में पुनर्वास, नौकरी समेत 20 सूत्रीय मांग पर आंदोलन

इस दिवाली ऐसे करे अपने घर को रोशन

special diwali gifts came to the market for the people; यह दिए बस पानी की कुछ बून्दों से ही रोशनी कर देते है…साथ ही इनकी कीमत भी काफी मामूली सी है…दरअसल मेक इन इंडिया स्टार्टअप के तहत इन्हें बनाया गया है जिसमें एक छोटी एलईडी लगी है और दिए में पानी डालते ही इनका सेंसर एक्टिव हो जाता है और यह जल उठते है। यह दिए वैसे तो दिल्ली से मगाएं गए है और इनकी राजधानी भोपाल में काफी मांग देखने को मिल रही है।

 
Flowers