After MacBook, Jio Book also launched, with 11.6 inch HD screen

मैकबुक के बाद JIO BOOK भी हुआ लॉन्च, 11.6 इंच HD स्क्रीन के साथ कम कीमत पर ग्राहकों को मिलेंगे ये खास एक्साइटिंग फीचर

After MacBook, Jio Book also launched, with 11.6 inch HD screen, customers will get these special exciting features at a low cost

Edited By: , November 29, 2022 / 03:13 AM IST

Jio Book also launched; दिल्ली ;दशहरा के शुभ पर्व पर ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो ने अपना पहला लैपटॉप ‘जियोबुक’ लॉन्च कर दिया है। सरकार के ई-मार्केटप्लेस पोर्टल पर लैपटॉप के स्पेसिफिकेशंस और कीमत रिवील की गई। 2GB RAM वाले इस लैपटॉप की कीमत मात्र 19,500 रुपए है। इस लैपटॉप के कई सारे एक्साइटिंग फीचर है। जो कि शानदार है।

यह भी पढ़े:भाकपा माले ने महागठबंधन सरकार के सुचारू कामकाज के लिए समन्वय समिति की मांग की

इस तरीके से ग्राहक खरीद सकेंगे JIO BOOK

Jio Book also launched; लैपटॉप सेलिंग के लिए अवेलेबल है, लेकिन इसे हर कोई नहीं खरीद सकता। सरकारी डिपार्टमेंट ही इसे GeM पोर्टल के माध्यम से खरीद सकते हैं। माना जा रहा है कि बाकी जनता दिवाली के बाद से जियोबुक खरीद सकेगी। दिल्ली के प्रगति मैदान में एक से 4 अक्टूबर तक हुई ‘इंडियन मोबाइल कांग्रेस’ में भी जियोबुक को डिस्प्ले के लिए रखा गया था।

यह भी पढ़े: वाहनों के पंजीकरण के लिये नई भारत श्रृंखला 24 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में शुरू

32GB की स्टोरेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर

Jio Book also launched: जियो लैपटॉप में 2GB की RAM है। इसमें RAM एक्सपांडेबल सपोर्ट नहीं है। इसके अलावा 32GB की स्टोरेज मिलेगी। कंपनी ने इस लो-बजट लैपटॉप में 6 से 8 घंटे की बैटरी बैकअप का दिया है। साथ ही 1.2 किलो के डिवाइस में एक साल की ब्रांड वॉरंटी मिलेगी। जियोबुक में 11.6 इंच की HD LED बैकलिट एंटी-ग्लैयर स्क्रीन दी गई है। जो कि काफी शानदार है । साथ ही डिवाइस में USB 2.0 पोर्ट, USB 3.0 पोर्ट और एक HDMI पोर्ट आएगा। इसमें माइक्रो SD कार्ड स्लॉट अवेलेबल है, लेकिन टाइप-C पोर्ट नहीं है। डिवाइस 4G मोबाइल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट कर रहा है। इसमें डुअल इंटरनल स्पीकर और डुअल माइक्रोफोन भी मिलेंगे। साथ ही ब्लूटूथ वर्जन और Wi-Fi कनेक्टिविटी भी इस JIO BOOK में दी जा रही है। स्टैंडर्ड साइज की-बोर्ड और मल्टी-जेस्चर सपोर्ट करने वाला टचपैड भी आएगा। हालांकि, इसमें किसी भी तरह का फिंगर प्रिंट स्कैनर नहीं है।