Apple iPhone 15 series will not have sim tray

Apple iPhone 15 में नहीं होगी सिम ट्रे, डिस्प्ले से लेकर कैमरा तक के डिजाइन में होंगे ये बड़े बदलाव

Apple iPhone 15 series will not have sim tray हर साल की तरह Apple इस साल भी अपनी आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी, जिसे iPhone 15 कहा जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 06:10 PM IST, Published Date : March 29, 2023/6:10 pm IST

Apple iPhone 15 series will not have sim tray: नई दिल्ली। हर साल की तरह Apple इस साल भी अपनी आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी, जिसे iPhone 15 कहा जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी टॉप-एंड iPhone 15 Ultra एक बड़ा अपग्रेड लेकर आएगी। इसमें आपको पेरिस्कोप कैमरा, नया टाइटेनियम फ्रेम डिजाइन, USB-C चार्जिंग पोर्ट, पावरफुल और नया A17 बायोनिक चिपसेट जैसे बड़े बदलाव देखने को मिल सकती है।

बता दें कि एप्पल ने iPhone 14 की लॉन्चिंग के दौरान ई-सिम को फिजिकल सिम की तुलना में ज्यादा सिक्योर बताया था। कंपनी का कहना था कि अगर आपका आईफोन चोरी भी हो जाता है, तो भी कोई भी स्मार्टफोन से ई-सिम कार्ड नहीं निकाल पाएगा जिससे आपको फोन ढूंढने में मदद मिल सकती है।

Read more: ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने इस एक्ट्रेस का जमकर उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हुआ वीडियो 

Apple सीरीज में पेश होंगे चार मॉडल

Apple सीरीज में चार मॉडल पेश कर सकता है जिसमें 6.1 इंच वाला iPhone 15, 6.1 इंच वाला iPhone 15 Pro, 6.7 इंच वाला iPhone 15 Max और 6.7 इंच के साथ iPhone 15 Pro Max शामिल होगा। Apple अपने iPhone 15 Pro मॉडल्स के लिए मेटल चेसिस के बजाए टाइटेनियम का उपयोग करेगा। कंपनी प्रो मॉडल्स में मकैनिकल बटन के बजाए सॉलिड-स्टेट वॉल्यूम और पॉवर बटन का उपयोग कर सकती है। सॉलिड-स्टेट बटन हेप्टिक फीडबैक का उपयोग करेगा।

यहां बिक रहे हैं बिना सिम ट्रे वाले iPhone

Apple iPhone 15 series will not have sim tray: बता दें कि केवल अमेरिका में ही कंपनी बिना सिम कार्ड वाले आईफोन को बेचती है लेकिन अब एप्पल इस सुविधा को अन्य देशों के लिए भी शुरू कर सकती है। अब सवाल यह है कि क्या भारत में आने वाले आईफोन में भी सिम ट्रे को हटा दिया जाएगा? लीक्स के मुताबिक इसकी संभावनाएं काफी कम हैं।

Read more: किरायेदार की बीवी के साथ मजे कर रहा था मकान मालिक, अचानक आ धमका पति, फिर बीच सड़क पर दे दनादन….. 

iPhone 15 के मॉडल से ही हटाई जाएगी सिम ट्रे

सूत्रों का दावा है कि फ्रांस के अलावा कुछ अन्य यूरोपीय देशों में मिलने वाले iPhone 15 के मॉडल से ही सिम ट्रे हटाई जाएगी। भारत में इसकी संभावनाएं काफी कम बताई जा रही हैं। इसकी वजह यह है कि भारत में ई-सिम अभी मार्केट में ज्यादा पॉपुलर ही नहीं है। हालांकि ये भारतीय मार्केट में मौजूद हैं लेकिन लोग उन्हें ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers