65 विजेताओं के बायकॉट के बीच संपन्न हुआ 64वां नेशनल फिल्म अवार्ड समारोह | 65 winners boycott ceremony :

65 विजेताओं के बायकॉट के बीच संपन्न हुआ 64वां नेशनल फिल्म अवार्ड समारोह

65 विजेताओं के बायकॉट के बीच संपन्न हुआ 64वां नेशनल फिल्म अवार्ड समारोह

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:15 AM IST, Published Date : December 4, 2022/1:15 am IST

नई दिल्ली : 65वें नैशनल फिल्म अवॉर्ड समारोह गुरुवार को संपन्न तो हो गया लेकिन इस बार यह विवादों के बीच संपन्न हुआ। दरअसल 131 विजेताओं में से 65 विजेताओं ने विरोध के चलते समारोह में हिस्सा नहीं लिया। उनकी नाराजगी के पीछे उन्हें राष्ट्रपति के हाथ से अवॉर्ड न मिलने को कारण बताया जा रहा है। बुधवार को विज्ञान भवन में रिहर्सल के दौरान अवॉर्ड लेने वालों को जब जानकारी मिली कि चुनिंदा विजेताओं को ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने हाथों से सम्मानित करेंगे और बाकी लोगों को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राज्यवर्धन सिंह राठौर सम्मानित करेंगे।

इस जानकारी के बाद विजेताओं में से कई लोग नाराज हो गए। नाराज विजेताओं का कहना है कि 64 साल से यह पुरस्कार राष्ट्रपति दे रहे हैं, आखिरी वक्त पर उनके हाथ से सम्मान न मिलने की सूचना मिलना अपमानजनक है। राष्ट्रपति को समारोह में आज शाम 5.30 बजे आना था। इसी बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कई लोगों को अवॉर्ड्स दे दिए।

यह भी पढ़ें : स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व सांसद केयूर भूषण का निधन

131 विजेताओं में से 65 विजेताओं ने इस समारोह का बायकॉट कर दिया और वे समारोह में शामिल नहीं हुए। राष्ट्रपति ने इस दौरान सिर्फ 11 विजेताओं को अपने हाथ से सम्मानित किया।

वेब डेस्क, IBC24