Actress Sulochana Latkar passed away, Actress Sulochana Latkar Ka Nidhan

सिनेमा जगत को बड़ा झटका, इस मशहूर अभिनेत्री का निधन, अमिताभ के साथ भी कर चुकी थीं काम

Actress Sulochana Latkar passed away, Actress Sulochana Latkar Ka Nidhan

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 07:37 PM IST, Published Date : June 4, 2023/7:36 pm IST

मुंबईः Actress Sulochana Latkar passed away सिनेमा जगत से एक विचलित करने वाली खबर सामने आ रही है। दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना लाटकर का निधन हो गया है। बॉलीवुड की वरिष्ठ अभिनेत्री सुलोचना लाटकर की तबियत काफी बिगड़ गई थी, जिसके बाद 94 साल की अभिनेत्री को दादर के सुश्रुषा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

Read More : मोदी के नौ वर्ष के सफलतम कार्यकाल में भारत की धमक पूरे विश्व में जमी: योगी आदित्यनाथ 

Actress Sulochana Latkar passed away आपको बता दें, एक्ट्रेस सुलोचना लाटकर ने 94 वर्ष की हैं। इन्होंने कई सारी फिल्मों में अमिताभ की मां का रोल निभाया है। इन फिल्मों में ‘रेशमा और शेरा’, ‘मजबूर’ और ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिलीप कुमार और धर्मेंद्र के साथ भी काम किया है। अमिताभ बच्चन कई बार अपने ब्लॉग में भी उनका जिक्र कर चुके हैं। सुलोचना लाटकर ने तकरीबन 250 हिंदी और 50 मराठी फिल्मों में अभिनय कर अपना योगदान दिया है। वह अपने समय की प्रसिद्ध अदाकार थीं।

Read More : सीबीआई करेगी बालासोर रेल हादसे की जांच, रेलवे बोर्ड की तरफ से की गई CBI जांच की सिफारिश 

मराठी फिल्मों में भी किया काम

क्ट्रेस सुलोचना लाटकर को मार्च में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब यह बात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पता चली तो उन्होंने अभिनेत्री के इलाज में मदद की थी। सुलोचना लाटकर को जब मार्च में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सुलोचना दीदी के इलाज का सारा खर्च मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से देने का निर्देश दिया था। सुलोचना लाटकर ने अब तक कई मराठी फिल्मों में काम किया है। उनकी प्रसिद्ध मराठी फिल्मों में ‘मराठा तितुका मेलवावा’, ‘मोलकरीण’, ‘बाला जो रे’, ‘सांगते ऐका’, ‘ससुरवास’, ‘वाहिनी ची बंगद्या’ का नाम शामिल है। इसके साथ ही सुलोचना ने ढेरों हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।

 
Flowers