Do not watch 'Kamasutra' with family at all, know why it could not be

परिवार के साथ बिल्कुल ना देखे रेखा की ये फिल्म, जाने क्यों आज तक नहीं हो पाई रिलीज….

परिवार के साथ बिल्कुल ना देखे रेखा की ये फिल्म, जाने क्यों आज तक नहीं हो पाई रिलीज : Do not watch 'Kamasutra' with family at all, know why it could not be released till today

Edited By: , November 29, 2022 / 08:08 PM IST

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने वैसे तो ढेर सारी फिल्मों में काम किया है। जिसमें उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई। लेकिन अभिनेत्री ने अपने करियर के ढलान में उन्होंने एक ऐसी फिल्म में भी काम किया। जिसे देखने के बाद जनता उन पर बुरी तरह बिफर पडी़। तो चलिए रेखा के उस फिल्म के बारें में बात करते है।

यह भी पढ़े :  लालू प्रसाद यादव को मिली विदेश जाने की मंजूरी, इस वजह से जब्त था पासपोर्ट

रेखा की इस फिल्म का नाम ‘कामसूत्र’ है। फिल्म की कहानी और उसके सारे सीन्स काफी बोल्ड और उत्तेजक है। जिसे आप बिल्कुल भी परिवार के साथ नहीं देख सकते। 90 के दशक में ऐसी फिल्म बनाना किसी खतरे से कम नहीं था। इस फिल्म को उस दौरान काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। ये फिल्म कभी भी भारत में पूर्ण तरीके से रिलीज नहीं हुई। फिल्म में इंदिरा वर्मा ने माया और सरिता चौधरी ने राजकुमारी तारा का रोल निभाया था। नवीन एंड्रूज, रमन तिलकराम, अविजीत दत्त, रेखा, हरीश पटेल और जोया अख्तर की फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका थी।

यह भी पढ़े :  सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, पूछताछ में हो सकते हैं कई बड़े खुलासे 

फिल्म का प्लॉट ऑथर वाजिदा तवस्सुम की कहानी ‘उतरन’ से लिया गया था। रेखा की यह पहली इंग्लिश फिल्म थी और कई रिपोर्ट्स में ऐसे कयास लगाए गए थे कि उन्होंने फिल्म में बोल्ड सीन दिया है। फिल्म के बारें में यह भी कहा जाता है कि इसका निर्माण नकली टाइटल ‘तारा एंड माया’ के साथ हुआ था और अगर इंडियन अथॉर्टीज को इसका असली नाम पता चलता तो वे इसकी शूटिंग कभी नहीं होने देते।बोल्ड सीन से भरपूर इस फिल्म कमाई के मोर्चे पर तो सफल रही ही थी, इसको समीक्षकों ने भी सराहा था। कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी इसे दिखाया गया लेकिन इसमें जिस तरह के सीन थे। उसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ। फिल्म में रेखा ने रास देवी का किरदार निभाया है जो कामसूत्र की टीचर रहती हैं। रेखा जैसे बड़ी अभिनेत्री के इस रोल को स्वीकार करने पर भी कई लोगों ने सवाल उठाए थे। वहीं उनको इस हिम्मत के लिए दाद भी मिली थी।