Lalu Prasad Yadav got permission to go abroad

लालू प्रसाद यादव को मिली विदेश जाने की मंजूरी, इस वजह से जब्त था पासपोर्ट

Lalu Prasad Yadav got permission to go abroad लालू प्रसाद यादव को मिली विदेश जाने की मंजूरी

Edited By: , November 29, 2022 / 08:17 PM IST

नई दिल्ली: बिमारियों के गिरफ्त में आए लालू प्रसाद यादव के लिए यह बड़ी खबर है कि उन्हे इलाज के लिए सिंगापूर जानें के लिए अधिकारिक पर्मिशन मिल गई है। लालू प्रसाद यादव ने इसके लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसको लेकर आज बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के  दौरान यह फैसला लिया गया है। फैसले के अनुसार लालू प्रसाद यादव 10 से 25 तारीख तक सिंगापूर जा सकते हैं। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव पर आईआरसीटीसी के करोड़ो रुपये के घोटाले से आरोप है। जिसकी वजह से लालू के विदेश जाने पर अभी तक रोक लगी थी।

Read More:आर्गेनिक खेती के बाद अब की जाएगी नेचुरल खेती, बड़े पैमाने पर प्रशासन उठा रही ऐसा कदम 

किस बीमारी से ग्रसित हैं लालू प्रसाद यादव

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को कई बिमारियों ने घेर रखा है। लेकिन उनमें से किडनी और फेफड़े की गंभीर समस्या प्रमुख है। नेता भारत की दवाईयों से ठीक नही हो पा रहे हैं इसिलिए वो अब सिंगापुर किडनी ट्रांसप्लान्ट के लिए जा रहे हैं। डाक्टरों की माने तो लालू यादव की दोनो किडनी 75 फीसदी तक खराब हो चुकी है। जिसकी अन्य कई समस्याओं ने लालू प्रसाद यादव को जकड़ रखा है। लालू यादव बीपी और हाई बल्ड प्रेसर की समस्या से भी जूझ रहे हैं।

Read More: आज ही लगवाएं फ्री में बूस्टर डोज, दो दिन बाद चुकाना पड़ेगा शुल्क, आज से वैक्सीनेशन महाअभियान का आखिरी चरण 

वापस मिला पास पोर्ट

आपको बता दें कि घोटाले में जांच के चलते लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट सीबीआई ने जब्त करा लिया था। जिसके लिए लालू यादव के वकील ने कोर्ट अनुरोध किया था कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए विदेश जाना होगा। जिसकी वजह से पास पोर्ट की आवश्यकता होगी। जिसकी याचिका पर सुनवाई के लिए आज की तारीख दी गई थी जो कि सुनवाई के बाद कोर्ट ने लालू यादव के पक्ष में फैसला दिया है। लालू यादव कब जा रहे हैं इस बात की तारीख अभी निश्चित नही हो पाई है। फिलहाल लालू यादव को मेडिकल ट्रीटमेंट वीजा दिया गया है।

Read More: यहां होती है शादी के पहले सेक्स करने की आजादी, पसंद आया तो ठीक नहीं तो….