Richest Actors in India

ये हैं इंडिया के सबसे अमीर अभिनेता, जानें किस हीरो ने मारी बाजी, देखिए पूरी लिस्ट…

ये हैं इंडिया के सबसे अमीर अभिनेता : jane kaun hai india ka sabse rich actor, Who is the No 1 richest actor in India

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 10:14 AM IST, Published Date : March 24, 2023/10:11 am IST

मुंबई । Richest Actors in India भारतीय सिनेमा का दायरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसका असर फिल्म की कमाई में साफ तौर पर देखा जा सकता है। साउथ से लेकर नॉर्थ की फिल्में विदेशों में धूम मचा रही है। इंडियन फिल्म स्टार्स की कमाई में अच्छा खासा जंप देखा जा सकता है। आज हम आपको भारते के 5 सबसे अमीर अभिनेता के बारे में बताने जा रहे है।

शाहरुख खान : Richest Actors in India   किंग खान 600 मिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ भारत के सबसे अमीर अभिनेता, फिल्म निर्माता और टेलीविजन व्यक्तित्व हैं। खान को अक्सर बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है और उन्होंने 80 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

अमिताभ बच्चन :  Richest Actors in India सदी के महानायक 400 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ अमिताभ बच्चन भारत के सबसे अमीर अभिनेता हैं। पहली बार 1970 के दशक में एक अभिनेता के रूप में जाने जाने वाले बच्चन को “एंग्री यूथ” के क्लासिक बॉलीवुड चरित्र के रूप में जाना जाता था।

ऋतिक रोशन :  Richest Actors in India  भारतीय फिल्मों के सबसे हैंडसम अभिनेता ऋतिक कमाई के मामले में भी सबसे आगे है। उन्होंने 80 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी और आज उनकी कुल संपत्ति करीब 370 मिलियन डॉलर (2680 करोड़ रुपए) है। सुपरस्टार होने के साथ-साथ वह डांस मूव्स के लिए भी मशहूर हैं।

अक्षय कुमार : Richest Actors in India  अक्षय कुमार एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं और 240 मिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ भारत में सबसे अमीर अभिनेता, निर्माता और मार्शल कलाकार हैं। राजीव हरिओम भाटिया (जिन्हें अक्षय कुमार के नाम से भी जाना जाता है) का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर, पंजाब, भारत में हुआ था।

सलमान खान :  Richest Actors in India सलमान खान $ 260 मिलियन की कमाई के साथ भारत में बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व भी हैं। खान के नाम पर 130 से अधिक फिल्म और टेलीविजन क्रेडिट हैं और फोर्ब्स पत्रिका की “100 उच्चतम-भुगतान वाले सेलिब्रिटी कलाकार” सूची में 82 वें स्थान पर थे। 2018 में जून 2017 से जून 2018 के बीच सलमान ने 40 मिलियन डॉलर कमाए।

 
Flowers