Maharashtra government increased the security of Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan got X category security; महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई अमिताभ बच्चन की सुरक्षा, अब मिलेगी X कैटेगरी की सिक्योरिटी

Maharashtra government increased the security of Amitabh Bachchan, now X category security will be available

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:57 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:57 pm IST

Amitabh Bachchan got X category security; मुंबई ; महाराष्ट्र सरकार ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें कि बड़े अभिनेताओं की किसी ना किसी तरह का थ्रेट रहता है इसी वजह से उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके पहले अमिताभ बच्चन को मुंबई पुलिस की सामान्य सुरक्षा दी गई थी। लेकिन अब इसे बढ़ाकर एक्स कैटेगरी की सुरक्षा कर दी गई है। बॉलीवुड के एक्शन स्टार अक्षय कुमार और अनुपम खेर के साथ बॉलीवुड के कई सारे कलाकारों को इस तरह की सुरक्षा दी गई है। बता दें कि हाल ही में सरकार ने अभिनेता सलमान खान को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है। उनकी जान को खतरा होने की वजह से उन्हें इस तरह की सुरक्षा दी गई है।

यह भी पढ़े: होटल वृंदावन गार्डन में लगी भीषण आग, दो कर्मचारियों की हुई मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जानें X कैटेगरी की सुरक्षा कैसी होती है?

Amitabh Bachchan got X category security: एक्स कैटेगरी की सुरक्षा में मात्र दो सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाते हैं. इसमें से एक पीएसओ व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी होता है. इस सुरक्षा कैटेगरी में कोई कमांडो शामिल नहीं होता है। देश के 65 से ज्यादा लोगों को X स्तरीय सुरक्षा मिली हुई है। यह सुरक्षा दिए जाने की बेसिक प्रोटेक्शन है। इसके साथ ही बता दें कि अभी तक कई लोगों से यह सुरक्षा वापस भी ले ली गई है।

 
Flowers