Real life heroes and reel life villains are celebrating their 48th birthday

रियल लाइफ के हीरो और रील लाइफ के विलन, आज मना रहे हैं अपना 48वां जन्मदिन

Real life heroes and reel life villains are celebrating their 48th birthday today

Edited By: , July 30, 2022 / 01:55 PM IST

Real life heroes and reel life villains are celebrating birthday: मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आज मना रहे है अपना 48वां जन्मदिन । सोनू सूद ने भले ही फिल्मो में विलन का किरदार निभाया हो लेकिन रियल लाइफ में हीरो से काम नहीं है. लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने बिना किसी स्वार्थ के लोगो की बढ़चढ़ कर मदद की है फिर चाहे वो दवाई पंहुचाना हो या फिर किसी को घर , रेल  हो या प्लेन सोनू ने सारी चीज़ो की व्यवस्था की। जिसके बाद से सोनू की तगड़ी फैन फॉलोइंग बढ़ती चली गई। कोरोना काल में जिस तरह से सोनू ने लोगो की मदद की उसे देखते हुए लोगों ने उन्हें मसीहा बना दिया , तो वहीं कुछ लोगों ने उन्हें भगवान बना दिया।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े: राष्ट्रवाद पर BJP-Congress आमने-सामने | Brijmohan Agrawal के इस बयान पर Mohan Markam ने कहा….

सोनू सूद पर्सनल लाइफ

Real life heroes and reel life villains are celebrating birthday; आपको बता दें कि सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई, 1973, मोगा, पंजाब में हुआ था । उनके पिता शक्ति सागर सूद एक उद्यमी हैं जबकि उनकी मां एक शिक्षिका हैं। सोनू की दो बहनें हैं जिनका नाम मोनिका और मालविका सूद है। आपको बता दें कि सोनू की बड़ी बहन एक वैज्ञानिक हैं जबकि उनकी छोटी बहन मालविका सच्चर हैं। सोनू सूद ने अपनी स्कूली शिक्षा सेक्रेट हार्ट स्कूल, मोगा से की। वही उन्होंने यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री की है।

यह भी पढ़े; भोपाल : भूकंप से थर्रायी धरती, इलाके में डर का माहौल, जान बचाकर भागते दिखे लोग

सोनू ने  तमिल फिल्म से की अपने करियर की शुरुवात

Real life heroes and reel life villains are celebrating birthday; सोनू सूद को वैसे तो पढ़ाई में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी लेकिन पढ़ाई जरुरी थी। इसके लिए उन्होंने नागपुर से  इंजीनियरिंग की पढ़ाई की , इंजीनियरिंग के दौरान ही उन्हें एक्टिंग और मॉडलिंग का ख्याल आया, जिसके बाद वो मुंबई आ गए। कहा जाता है कि सिर्फ 5 हजार रुपये के साथ सोनू सूद ने मुंबई में कदम रखा था। सोनू सूद के सिनेमाई करियर की शुरुआत हिंदी नहीं बल्कि तमिल सिनेमा से हुई थी। सोनू सूद ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’से की। जिसके बाद अभिनेता ने , तेलुगू, कन्नड़, हिंदी के साथ  इंग्लिश फिल्मो में भी काम किया।

यह भी पढ़े: Balrampur में भालू के हमले से महिला की मौत | Hospital ले जाने के दौरान रास्ते में तोड़ा दम

सोनू सूद की लाइफ स्टाइल

Real life heroes and reel life villains are celebrating birthday; एक्टर सोनू सूद की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो सोनू ने साल 1996 में सोनाली से शादी की थी। सोनू के 2 बेटे भी है जिनका नाम इशांत और अयान है। सोनू अपने काम के साथ साथ अपने फैमिली को भी पूरा टाइम देते है। वही अकसर सोनू को अपने फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बताते हुए देखा गया है। वैसे तो सोनू सूद फिटनेस फ्रिक है लेकिन उनको गाड़ियों का भी बहुत शौक है आपको बता दें कि सोनू सूद के पास लगभग 130.339 करोड़ रुपये की सम्पत्ती हैं.। उनके पास पोर्श पैनामेरा गाड़ी है जिसकी कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये है. मर्सडीज बेंज एमएल-क्लास के भी वो मालिक हैं. । सोनू के पास उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम शक्ति प्रोडक्शन हाउस है।  जिसमें उन्होंने 17 मिलियन रुपये का निवेश किया है. सोनू सूद के पास मुंबई के अंधेरी में एक शानदार 2,600 स्कायर फीट का चार बेडरूम एक हॉल वाला अपार्टमेंट भी है. फिल्मों के लिए वो 2 से 3 करोड़ रुपये फीस चार्च करते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

#HarGharTiranga