Story of Sunny Deol's film was written in toilet paper

टॉयलेट पेपर में लिखी गई थी इस फिल्म की कहानी, रिलीज होते ही मचा दिया था बॉक्स ऑफिस में तहलका

Story of Sunny Deol's film was written in toilet paper : टॉयलेट पेपर में लिखी गई थी इस फिल्म की कहानी, रिलीज होते ही मचा दिया था

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 05:11 PM IST, Published Date : July 19, 2023/5:10 pm IST

मुंबई । सनी देओल इन दिनों अपनी बहुप्रतिक्षित फिल्म गदर 2 को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। सालों बाद सनी देओल के किसी फिल्म के लिए भयंकर क्रेज देखने को मिल रहा है।  सनी का एंग्री अवतार लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है । आज हम आपको सनी देओल के उस फिल्म के बारें में बताने वाले है। जिन्होंने सनी देओल एक्शन हीरो बनाया था। सनी ने साल 1983 की फिल्म बेताब से अपना डेब्यू किया। फिल्म सफल रही और सुपरस्टार धर्मेंद्र के बेटे ने इंड्रस्ट्री में धमाकेदार एंट्री मारी।

यह भी पढ़े ; सफर और फिर टमाटर.. महंगाई के बीच ऑटो वाले ने सामने रखा ऐसा स्कीम की सब है हैरान, टमाटर जो कराये वो कम..

सनी ने बेताब के बाद सोनी महिवाल जैसी रोमांटिक फिल्म में काम किया। लेकिन अभी भी सनी को एक्शन हीरो का तमगा नहीं मिला था। साल 1985 में राहुल रवैल ने सनी देओल और डिंपल कपाड़िया को लेकर अर्जुन नाम की फिल्म बनाई। जिसने 1985 में धमाका कर दिया और सनी के करियर की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी। अर्जुन को आज के डेट में कल्ट स्टेट्स प्राप्त है। सनी देओल की फिल्म अर्जुन एक सदाबहार फिल्म साबित हुई। जो आज भी अपने स्टोरी के चलते पुरानी नहीं हुई है।

यह भी पढ़े :  यहाँ सामने आई लूट की बड़ी वारदात, 1 लाख 70 हजार रुपए छीन ले गए लूटेरे, CCTV में कैद हुई घटना..

इस फिल्म ने सनी को एक एक्शन हीरो के रुप में पहचान दी। इस फिल्म की कहानी जावेद अख्तर ने लिखी। कहा जाता है कि राहुल रवैल और जावेद कहानी कि खोज में एक बार निजी होटल में रुके थे। दोनों ने महीनों तक कहानी खोजी, स्टोरी लाइन और ऑडियाज के बारे में विचार विमर्श किया लेकिन कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई और दोनों सोने के लिए चले गए। आधी रात को राहुल रवैल का दरवाजा जावेद अख्तर ने खटखटाया और फिल्म की कहानी सुना डाली। जावेद ने टॉयलेट पेपर में फिल्म की कहानी लिखी थी। जिसे देखकर राहुल हंस पडे़। इस कहानी को लेकर राहुल रवैल ने सनी देओल के साथ अर्जुन फिल्म बनाई। जिसकी गिनती आज भी हिंदी सिनेमा के बेस्ट फिल्मों में होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें