वरिष्ठ फिल्म निर्माता-निर्देशक जॉनी बख्शी का निधन, इलाज के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत | Veteran filmmaker-director Johnny Bakshi passes away

वरिष्ठ फिल्म निर्माता-निर्देशक जॉनी बख्शी का निधन, इलाज के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत

वरिष्ठ फिल्म निर्माता-निर्देशक जॉनी बख्शी का निधन, इलाज के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:05 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:05 pm IST

मुंबई, 5 सितंबर (भाषा) वयोवृद्ध फिल्म निर्माता-निर्देशक जॉनी बख्शी का शुक्रवार देर रात को यहां के एक अस्पताल में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। बख्शी को शुक्रवार सुबह सांस लेने में परेशानी होने पर उपनगर जुहू के आरोग्य निधि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी कोविड-19 जांच की गई थी लेकिन रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी।

read more:सुशांत मामले ने हमें बॉलीवुड में मादक पदार्थों की पैठ होने के संकेत दिए, ‘करना है बड़ी मछली की तलाश’: 

बख्शी की बेटी प्रिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ कल सांस लेने में परेशानी होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर थे। उनकी कोविड-19 जांच कराई गई लेकिन रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। शुक्रवार की रात डेढ़- दो बजे के बीच हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया।’’ बख्शी का अंतिम संस्कार शनिवार को परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में यहां के शवदाह गृह में कर दिया गया।

read more:राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुई छत्तीसगढ़ की शिक्षिका सपना सोनी, शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति ने किया पुरस्कृत 

बख्शी ने अपने चार दशक के करियर में अधिकतर काम बतौर निर्माता किया था। वह ‘मंजिलें और भी हैं’ (1974), ‘रावण’ (1984), ‘फिर तेरी कहानी याद आयी’(1993) जैसी फिल्मों के निर्माता थे। उन्होंने दो फिल्मों ‘ डाकू और पुलिस’ (1992) और ‘खुदाई’ (1994) का निर्देशन किया। ’खूदाई’ में राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में थे। उनके निधन पर अभिनेता अनुपम खेर और निर्माता कुणाल कोहली ने शोक व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी।

read more: सुशांत मामले ने हमें बॉलीवुड में मादक पदार्थों की पैठ होने के संकेत दिए, ‘करना है बड़ी मछली की तलाश’: