Dhvani Bhanushali Birthday Today

‘ध्वनि भानुशाली’ जिसकी तस्वीर टाइम स्क्वेयर पर हुई थी फ़ीचर, सुरीली आवाज़ से कम वक़्त में बनाये कई रिकार्ड, आज हैं जन्मदिन

बता दें कि ध्‍वनि भानुशाली ने फिल्म 'वेलकम टू न्‍यूयार्क', 'वीरे दी वेडिंग', 'सत्यमेव जयते', 'लुका छुपी' और 'मरजावां' के लिए गाने गाए. केवल यही नहीं बल्कि ध्वनि के नाम एक खास रिकॉर्ड है.

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 10:48 AM IST, Published Date : March 22, 2023/10:44 am IST

Dhvani Bhanushali Birthday Today: अपनी आवाज के चलते मशहूर होने वाली गायिका ध्वनि भानुशाली का आज यानी बुधवार को 24वां जन्मदिन है। आप सभी को बता दें कि ध्वनि ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है और आज उनकी आवाज के लाखों दीवाने हैं। ध्वनि अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए हिट और शानदार गाने गा चुकी हैं। आप सभी को बता दें कि ध्वनि भानुशाली का जन्म 22 मार्च 1998 को मुंबई में हुआ था।

कार्यक्रम में महिलाओं के साथ थिरकते दिखीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सामने आया वीडियो

वह बॉलीवुड सिंगर होने के साथ साथ एक प्लेबक सिंगर भी है। ध्वनि भानुशाली ने कई गाने भी गए है। ध्वनि भानुशाली अपनी मधुर आवाज़ के लिए अपने फैंस के दिलों में राज करती है। वहीं सलाम ए इश्क मेरी जान, दिल चीज क्या है आप मेरी जान लीजिए, जैसे गाने सुनकर हिंदी सिनेमा की नंबर वन हीरोइन रह चुकीं रेखा की याद आती है और साथ ही याद आती हैं इन गीतों की गायिकाएं। आज के समय में बहुत ही कम ऐसी गायिकाएं हैं जो उस समय की काबिल अदाकाराओं के लिए गीत गाने की ख्वाहिश रखती हैं। लेकिन, पिछले लगभग एक वर्ष में गायिकी का एक नया चेहरा बनकर उभरीं यूट्यूब सेंसेशन ध्वनि भानुशाली ने कहा था कि अगर उन्हें फ्लैशबैक में जाने का मौका मिले तो वह अभिनेत्री रेखा और सायरा बानो के लिए गाना चाहेंगी और उन्हें अपने गानों पर लिप सिंक करते देखना चाहती हैं।

जान बचाने के लिए लोवर पहनकर ही कमरे से भागे कांग्रेस सांसद दीपक बैज, भूकंप के झटके के बाद मचा हड़कंप, देखिए वीडियो

Dhvani Bhanushali Birthday Today: देश की युवा और सफल पॉपस्टार ध्वनि भानुशाली ने उस वक़्त भारत का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया जब न्यूयॉर्क के फेमस टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर उन्हें फीचर किया गया। स्पॉटिफाई के इक्वल कैंपेन में लगातार रिकॉर्ड-ब्रेकिंग आर्टिस्ट रहने के बाद उन्हें आर्टिस्ट ऑफ द मंथ के रूप में चुना गया। इस कैंपेन में दुनियाभर की महिला कलाकार शामिल थीं

कार्यक्रम में महिलाओं के साथ थिरकते दिखीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सामने आया वीडियो

बता दें कि ध्‍वनि भानुशाली ने फिल्म ‘वेलकम टू न्‍यूयार्क’, ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘लुका छुपी’ और ‘मरजावां’ के लिए गाने गाए। केवल यही नहीं बल्कि ध्वनि के नाम एक खास रिकॉर्ड है। जी दरअसल साल 2019 में टी सीरीज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया था, जिसमे एक पोस्टर शामिल था। उसमे ध्वनि भानुशाली की तस्वीर के साथ उनके दो गानों ‘ले जा रे’ और ‘वास्ते’ के यूट्यूब व्यूज एक बिलियन यानी एक अरब क्रॉस करने की जानकारी दी गई थी। आपको बता दें कि इस पोस्‍ट के जरिए बताया गया था कि ध्‍वनि भानुशाली 21 की उम्र में इतिहास रचने वाली पहली भारतीय युवा महिला सिंगर हैं। फिलहाल वह सबसे लोकप्रिय गायिका की लिस्ट में शामिल हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक