Maruti introduced two new luxurious SUVs

ऑटो एक्सपो में मारुति ने पेश कीं दो नई शानदार एसयूवी, धमाकेदार है डिजाइन, सिक्योरिटी फीचर्स का रखा गया है खास ख्याल

Maruti introduced two new luxurious SUVs at Auto Expo, design is bang :जिम्नी को कंपनी ने फाइव डोर एसयूवी के तौर पर पेश किया है।

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 12:38 PM IST, Published Date : January 12, 2023/12:36 pm IST

Maruti introduced two new luxurious SUVs : दिल्ली : ऑटो एक्सपो प्रदर्शनी का आज दूसरा दिन। जहां पर देश के कोई बड़े कंपनियों ने आज कोई शानदार गाड़ियों का प्रदर्शन किया। वही कड़ी में आज मारुति ने ऑटो एक्सपो 2023 में एसयूवी के ऐसे दो अद्भुत गाड़ियों का प्रदर्शन किया। जिसे देख दर्शक चकाचौंद रह गए। इसके साथ ही कंपनी ने सबसे पहले अपनी FRONX और JIMNY को एक्सपो में पेश किया। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि दोनों एसयूवी को भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखकर कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं। साथ ही कई सिक्योरिटी फीचर्स भी जोड़े गए हैं। तो चलिए जानते है दोनों एसयूवी में क्या खूबियां हैं और इन्हें किस कीमत पर भारतीय बाजार में पेश किया गया है।

यह भी पढ़े : अवैध शराब की तस्करी कर रहे थे भाजपा नेता के गुर्गे! बीच सड़क दो गुटों में महाभारत, बिखरी पड़ी शराब की पेटियां

कंपनी भारत में पहली बार JIMNY को पेश कर रही है

Maruti introduced two new luxurious SUVs : मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हिसाशी ताकेची (Hisashi Takeuchi) ने कहा कि कंपनी भारत में पहली बार JIMNY को पेश कर रही है। इसे भारतीय यूजर्स के लिए पांच डोर में पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि JIMNY को दुनियाभर में काफी प्यार मिला है। दुनियाभर के 199 देशों में 3.2 मिलियन यानी 32 लाख लोगों ने इस एसयूवी को खरीदा है।

यह भी पढ़े : शिक्षा मंत्री की जीभ काटने वाले को दूंगा 10 करोड़ का इनाम, जगद्गुरु परमहंस आचार्य का ऐलान

नई एसयूवी में पांच गियर का सपोर्ट मिलता है।

Maruti introduced two new luxurious SUVs : कंपनी ने कहा की नई जिम्नी को कई सारे सिक्योरिटी फीचर्स से लैस किया गया है। एसयूवी में शानदार ऑफ रोड कैपेबिलिटी मिलती है। नई जिम्मी को पहले की तरह 4×4 पावर मॉडल में पेश किया गया है। वहीं कंपनी ने कहा कि नई एसयूवी के साथ पहले के मुकाबले अच्छा इंटीरियर और डिजाइन मिलना है। नई एसयूवी के साथ अच्छा माइलेज और पांच गियर का सपोर्ट मिलता है।

यह भी पढ़े : भारत, अमेरिका ‘बड़ा’ सोच रहे, लघु व्यापार समझौता या मुक्त व्यापार समझौता अब प्रासंगिक नहीं: गोयल

कैसी हैं एसयूवी

Maruti introduced two new luxurious SUVs : जिम्नी की बात करें तो यह कार पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर दिखाई दे चुकी है। जिम्नी को कंपनी ने फाइव डोर एसयूवी के तौर पर पेश किया है। इससे उन लोगों को फायदा होगा जिन्हें टू डोर वाली एसयूवी में सफर के दौरान परेशानी होती है। वहीं फ्रॉन्क्स की बात करें तो यह कंपनी की ओर से एकदम नई एसयूवी है।