Cricketer Sunil Joshi Birthday

Cricketer Sunil Joshi Birthday: धारदार गेंदबाजी के बावजूद सिमट गया करियर, गेंदबाजी के आंकड़े कर देंगे हैरान

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 10:29 AM IST, Published Date : June 6, 2023/10:15 am IST

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे स्पिन बॉलर हुए हैं जिन्होंने अपने-अपने दौर में बेहतरीन प्रदर्शन से छाप छोड़ी है। फिर हम बात चाहे बिशन सिंह बेदी की करें, अनिल कुंबले की या फिर हरभजन सिंह की। ये सभी बेहद सफल साबित हुए हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारतीय क्रिकेट के उस गेंदबाज के बारे में जिसने अपने छोटे से करियर में भी काफी प्रभावित किया। (Cricketer Sunil Joshi Birthday) दरअसल, हम बात बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी की कर रहे हैं।

WTC Final में इतिहास रचेंगे किंग कोहली, आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

कर्नाटक के गाडग में 6 जून, 1970 को जन्में सुनील जोशी आज अपना 48वां बर्थडे मना रहे हैं। सुनील ने अपने करियर में 69 वनडे मैचों में 69 विकेट झटके और 584 रन बनाए। वहीं, उन्होंने 15 टेस्ट मैचों में 41 विकेट लिए और 352 रन बनाए। इस अच्छे प्रदर्शन से बावजूद सुनील का करियर लंबा नहीं चल पाया। अपने इस पूरे करियर में सुनील ने कुछ मौकों पर बेहद अच्छे प्रदर्शन किए। खासकर एक मौका ऐसा आया जिसे अब भी फैंस नहीं भूले हैं।

टाइटेनिक के हीरो को ही डेट कर रही हैं Neelam Gill, जानें कौन ही पंजाबी मूल की ये ब्रिटिश मॉडल जो हैं सुर्ख़ियों में

यह मैच दरअसल एलजी कप था जो की केन्या में सन 1999 में खेला गया था। इस श्रंखला में केन्या, दक्षिण अफ्रीका और भारत के अलावा जिम्बॉब्वे की टीम ने हिस्सा लिया था। सुनील ने इस मैच में 10 ओवरों में 6 रन देकर पांच विकेट झटके। (Cricketer Sunil Joshi Birthday) इस मैच में उन्होंने 6 ओवर मेडल डाले। भारत ने यह मैच आठ विकेट से पाने नाम किया था। सुनील जोशी ने इस मैच में 0।60 की इकॉनमी से रन दिए और ये तब तीसरी सबसे बेहतरीन इकॉनमी रेट थी। इस तरह सुनील ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इस मुकाबले को यादगार बना दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें